पाकिस्तान: सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरा प्रोफेसर तो भड़क गई पुलिस, घसीट ले गए थाने

पाकिस्तान: सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरा प्रोफेसर तो भड़क गई पुलिस, घसीट ले गए थाने

Shweta Singh | Publish: Feb, 09 2019 02:45:34 PM (IST) एशिया

पाकिस्तान के शिक्षाविद अम्मार अली जान को शनिवार को गिरफ्तार किया गया है।

लाहौर। पाकिस्तान से आए दिन अल्पसंख्यकों और मानवधिकारों के साथ बदसलूकी की खबरें आती रहती हैं। अब जानकारी मिल रही है कि वहां एक विरोध प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे एक शिक्षाविद को गिरफ्तार कर लिया गया। पाकिस्तान के शिक्षाविद अम्मार अली जान को शनिवार को गिरफ्तार किया गया है।

गुलमर्ग पुलिस स्टेशन में लिया गया हिरासत में

इस बारे में खुद अम्मार अली ने सोशल मीडिया पोस्ट में यह जानकारी दी। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, फेसबुक पोस्ट में अम्मार अली जान ने लिखा, 'गुलमर्ग पुलिस स्टेशन में हिरासत में हूं।' इसी पोस्ट में आगे कहा गया कि 'प्रोफेसर अरमान लोनी की हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए मेरे खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई है।' उन्होंने ये भी जानकारी दी है कि उन्हें सुबह चार बजे हिरासत में लिया गया।

100-150 लोगों की कर रहे थे अगुवाई

एफआईआर में कहा गया कि अम्मार अली इस प्रदर्शन में शामिल हुए 100-150 लोगों के एक समूह की अगुवाई कर रहे थे। ये लोग सड़कों को बाधित करके राज्य संस्थानों और खुफिया एजेंसियों के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। आपको बता दें कि पश्तून तहफुज मूवमेंट (पीटीएम) के वरिष्ठ नेता अरमान लोनी की बलूचिस्तान में हत्या के बाद क्वेटा, इस्लामाबाद और लाहौर में विरोध प्रदर्शन हुए। इस्लामाबाद में मंगलवार को नेशनल प्रेस क्लब के बाहर पश्तून मानव अधिकार कार्यकर्ता गुलालाई इस्माइल सहित कम से कम 18 पीटीएम सदस्यों को हिरासत में लिया गया था। करीब 30 घंटे तक हिरासत में रहीं इस्माइल को शुक्रवार को रिहा कर दिया गया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned