scriptपाकिस्तान: लाहौर व आसपास के शहरों में प्रदूषण का स्तर बढ़ा, दो दिन के लिए सभी स्कूल बंद | Pakistan: Pollution levels rise in Lahore and surrounding cities, all schools closed for two days | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान: लाहौर व आसपास के शहरों में प्रदूषण का स्तर बढ़ा, दो दिन के लिए सभी स्कूल बंद

Pollution In Lahore: लाहौर व आसपास के जिलों में शुक्रवार को हवा की गुणवत्ता खतरनाक स्तर को भी पार कर गई
सरकार ने सभी सरकारी व निजी स्कूलों को दो दिन के लिए बंद करने का हुक्म दे दिया है

नई दिल्लीNov 16, 2019 / 08:31 am

Anil Kumar

pakistan_pollution.jpeg

इस्लामाबाद। जहां एक ओर भारत के कई शहरों में (खासकर राजधानी दिल्ली) ठंड बढ़ने के साथ ही प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ गया है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के भी कई शहरों में प्रदूषण का स्तर इतना बढ़ गया है कि लोगों के लिए जीना मुहाल हो गया है।

पाकिस्तान के लाहौर व आसपास के जिलों में शुक्रवार को हवा की गुणवत्ता खतरनाक स्तर को भी पार कर गई। लिहाजा स्थानीय प्रशासन व सरकार ने सभी सरकारी व निजी स्कूलों को दो दिन के लिए बंद करने का हुक्म दे दिया।

पाकिस्तान में आसमान से बरसी मौत! बिजली की चपेट में आकर 20 मरे, कई घायल

पंजाब स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया कि घने धुआंधुंध के मद्देनजर लाहौर, फैसलाबाद व गुजरांवाला जिलों के क्षेत्रीय सीमा के तहत चलने वाले सार्वजनिक व निजी स्कूल 15 व 16 नवंबर को बंद रहेंगे।

प्रदूषण से सबसे ज्यादा लाहौर शहर प्रभावित

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर एयर विजुअल के आंकड़ों में सबसे बुरी तरह से प्रभावित है। एयर विजुअल, एक वैश्विक वायु निगरानी कंपनी है। इसके आंकड़े से पता चलता है कि शहर में बीते कुछ हफ्तों से हवा की गुणवत्ता बिगड़ गई है।

परवेज मुशर्रफ का कबूलनामा: कश्मीरियों को पाकिस्तान देता था भारतीय सेना से लड़ने की ट्रेनिंग

लाहौर में गुरुवार को छिटपुट बारिश होने से शहर पर धुंध की एक मोटी चादर बन गई और इसने यात्रा व बाहर की अन्य गतिविधियों को खतरनाक बना दिया, जो नागरिकों के लिए चुनौती बन गई।

लाहौर डिवीजन के कमिश्नर आसिफ बिलाल लोधी ने स्थानीय मीडिया से कहा कि सरकार ने इस पर विचार करना शुरू कर दिया है और धुंध का स्तर आगे और बढ़ा तो कृत्रिम बारिश कराने पर विचार किया जा सकता है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / पाकिस्तान: लाहौर व आसपास के शहरों में प्रदूषण का स्तर बढ़ा, दो दिन के लिए सभी स्कूल बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो