scriptपाकिस्तान के पूर्व पीएम Shahid Khaqan Abbasi और रेल मंत्री Sheikh Rasheed कोरोना पॉजिटिव | Pakistan railway minister is Corona positive | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान के पूर्व पीएम Shahid Khaqan Abbasi और रेल मंत्री Sheikh Rasheed कोरोना पॉजिटिव

Highlights

पाक के रेल मंत्रालय ने जारी बयान में कहा कि शेख राशिद अहमद (Sheikh Rasheed Ahmad) की टेस्ट रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है।
पाकिस्तान में कुल संक्रमितों की संख्या 1 लाख 1 हजार 173 है। कोरोना वायरस (Coronavirus) से अब तक 2032 लोगों की मौत हो चुकी है।

Jun 08, 2020 / 05:01 pm

Mohit Saxena

pak railway minister

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद।

लाहौर। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद (Sheikh Rasheed Ahmad) कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए गए हैं। रेल मंत्रालय ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि अहमद की टेस्ट रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। हालांकि उनमें कोई लक्षण नहीं है। रिपोर्ट आने के बाद वे दो हफ्ते के लिए क्वारंटाइन में चले गए हैं। उधर, पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खान अब्‍बासी (Shahid Khaqan Abbasi) भी कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव पाए गए हैं।
गौरतलब है कि पाकिस्तान में अचानक कोरोना मरीजों की दर में काफी इजाफा हुआ है। यहां पर कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख के पार पहुंच चुकी है। रविवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में कुल संक्रमितों की संख्या 1 लाख 1 हजार 173 है। कोरोना से अब तक 2032 लोगों की मौत हो चुकी है। पाकिस्तान ऐसा 16वां देश बन चुका है, जहां मरीजों का आंकड़ा 1 लाख से अधिक है।
पाकिस्तानी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना पॉजिटिव मिले 33 हजार 465 लोग ठीक हो चुके हैं। पाकिस्तान के पंजाब में अब तक 37,090, सिंध में 38,108, खैबर-पख्तूनख्वा में 13,487, बलूचिस्तान में 6,221, इस्लामाबाद में 4,979, गिलगित-बाल्टिस्तान में 927 और पीओके में 361 मामले अब तक सामने आ चुके हैं।
बीते दिनों पाकिस्तान में कोरोना संक्रमित लोगों की रफ्तार तेजी से बढ़ी हैं। इमरान को कई विशेषज्ञों ने कड़े प्रतिबंध लगाने हिदायत दी है। मगर उनका कहना है कि वह सख्त पाबंदियां लगाने के पक्ष में नहीं है। कोरोना की कोई समय सीमा नहीं है। ऐसे में पांबदियां लगाने देश में भुखमरी के हालात हो जाएंगे। उनका कहना है कि लॉकडाउन के पैरवी वे कर रहे हैं, जिनके पास प्राप्त धन हैं। उनके लिए ये करना एक आम बात हैं। मगर मजूदरों और किसानों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। हाल ही में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रांतीय विधायक चौधरी अली अख्तर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
वहीं पाकिस्तान में कोरोनो वायरस के कारण एक प्रांतीय मंत्री सहित चार सांसदों की मौत हो गई है। इस दौरान खैबर पख्तूनख्वा प्रांत ने पूरे प्रांत के सार्वजनिक अस्पतालों में मास्क को पहनना अनिवार्य कर दिया है। सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि किसी भी व्यक्ति को बिना फेस मास्क के सरकारी अस्पताल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

Home / world / Asia / पाकिस्तान के पूर्व पीएम Shahid Khaqan Abbasi और रेल मंत्री Sheikh Rasheed कोरोना पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो