scriptRam Mandir के निर्माण को लेकर Pakistan की आपत्ति पर भारत की फटकार, कहा -ये हमारा आंतरिक मामला | Pakistan statement on construction of Ram temple | Patrika News
एशिया

Ram Mandir के निर्माण को लेकर Pakistan की आपत्ति पर भारत की फटकार, कहा -ये हमारा आंतरिक मामला

Highlights

भारत (India) ने दो टूक जवाब दिया है कि इससे पड़ोसी मुल्क का कोई लेना-देना नहीं है, ये पाक का बेतुका बयान है ।
पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्रालय ने बीते दिनों राम मंदिर के निर्माण के फैसले को लेकर काफी आलोचना की थी।

नई दिल्लीMay 29, 2020 / 03:31 pm

Mohit Saxena

Ram Mandir

राममंदिर पर पाकिस्तान की आलोचना पर मिला तगड़ा जवाब।

लाहौर। राममंदिर (Ram Mandir)के निर्माण को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) की आपत्ति पर भारत ने कड़ी फटकार लगाई है। भारत ने दो टूक जवाब दिया है कि इससे पड़ोसी मुल्क का कोई लेना-देना नहीं है। दरअसल, पाकिस्तान ने अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण के शुरू होने पर आलोचना की थी। इस पर भारत ने कहा, “इस मामले से इस्लामाबाद का कोई सरोकार नहीं है। यह भारत का आंतरिक मामला है।”
पाकिस्तान का बेतुका बयान

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने अपने बयान में कहा कि एक ऐसे मामले पर पाकिस्तान बेतुका बयान दे रहा है। इसमें उसका कोई लेना-देना नहीं है। अपने देश का रिकॉर्ड देखें तो पाकिस्तान को अल्पसंख्यकों का उल्लेख करने पर शर्मिंदा होना चाहिए।
राम मंदिर निर्माण मामले में पाकिस्तान की टिप्पणी को लेकर किए गए एक सवाल पर जवाब देते हुए श्रीवास्तव ने कहा कि ‘भारत पूरी तरह से कानून का पालन करता है। ये सभी धर्मों को मानने वालों को समान अधिकार देना सुनिश्चित करता है।’
हिंदुत्व के मुद्दे को बढ़ाने में लगा हुआ है RSS-BJP

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बीते दिनों राम मंदिर के निर्माण के फैसले को लेकर काफी आलोचना की थी। इस तरह से भारत के अल्पसंख्यकों को भड़काने की कोशिश की गई। पाक विदेश मंत्रालय का कहना है कि “ एक ओर पुरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। वहीं RSS-BJP गठबंधन हिंदुत्व के मुद्दे को बढ़ाने में लगा हुआ है। बाबरी मस्जिद की जगह एक मंदिर बनाने का प्रयास काफी समय से चल रहा है। पाकिस्ता इसकी निंदा करता है।
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने बीते वर्ष बाबरी मस्जिद विवाद मामले में ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ कर दिया था। अदालत ने बीते साल 9 नवंबर को जन्मभूमि परिसर पर दावे को लेकर वर्षों से चल रहे मुकदमे में 2.77 एकड़ की भूमि रामलला के नाम कर दी थी।

Home / world / Asia / Ram Mandir के निर्माण को लेकर Pakistan की आपत्ति पर भारत की फटकार, कहा -ये हमारा आंतरिक मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो