scriptइमरान खान ने आम जनता से की अपील, लॉकडाउन में ढील के दौरान अनुशासित रहें | Pakistan to ease lockdown even as Covid-19 cases rise | Patrika News
एशिया

इमरान खान ने आम जनता से की अपील, लॉकडाउन में ढील के दौरान अनुशासित रहें

Highlights

पाक पीएम इमरान खान (Imran khan) ने टीवी पर आम जनता को संबोधित किया।
पाकिस्तान (Pakistan) में जुलाई के मध्य तक स्कूल बंद रहेंगे।
पाकिस्तान में 23,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

नई दिल्लीMay 08, 2020 / 04:41 pm

Mohit Saxena

imran khan

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान।

लाहौर। पाक पीएम इमरान खान (Imran khan) ने जनता से आह्वान किया कि वे सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) के दिशानिर्देशों को जारी रखें क्योंकि व्यवसाय फिर से शुरू हो सकते हैं, अगर मामलों में फिर से वृद्धि होती है तो एक और लॉकडाउन (Lockdown) लगाया जा सकता है। “हमें खुद को अनुशासित करने की आवश्यकता है,” खान ने एक टेलीविजन पर अपने संबोधन में कहा कि शनिवार से लॉकडाउन में ढील की शुरूआत होगी। हम हर जगह पर पुलिस को नहीं भेज सकते। एक स्वतंत्र समाज में, ऐसा नहीं होता है।”
पाकिस्तान में जुलाई के मध्य तक स्कूल बंद रहेंगे, जबकि अभी तक सार्वजनिक परिवहन या घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने की कोई योजना नहीं है। लॉकडाउन में ढील से पहले ही पाकिस्तान में कई जगहों पर इसका उल्लंघन देखने को मिला है। विशेष रूप से शाम के दौरान लोग रमजान के पवित्र महीने को मनाते हैं। इस दौरान बाजारों में काफी भीड़ दिखती है।
बीते महीने, अधिकारियों ने रमजान से पहले धार्मिक समूहों के दबाव में फंसे और मस्जिदों से दैनिक प्रार्थनाओं और शाम की सभाओं को आयोजित करने की अनुमति दी। मौलवियों ने धार्मिक नेताओं को अपनी सुविधाओं को नियमित रूप से करने का निर्देश दिया।
प्रत्येक दिन के उपवास के अंत में मनाए जाने वाले शाम के इफ्तार भोजन के लिए हजारों दुकानदारों ने बिना सुरक्षात्मक उपाय के बाजारों में खरीदारी की। कोरोना वायरस का परीक्षण बढ़ने के साथ संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, 210 मिलियन से अधिक के राष्ट्र में 23,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, पाकिस्तान में मौत का आंकड़ा 564 पर कम है।

Home / world / Asia / इमरान खान ने आम जनता से की अपील, लॉकडाउन में ढील के दौरान अनुशासित रहें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो