scriptपाक में लोग इमरान खान को बता रहे हैं मसीहा, विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के बदले मांग रहे हैं शांति का नोबल | People in Pakistan are telling Imran Khan is Messiah, demanding Noble of peace to the release of wing commander abhinandan | Patrika News
एशिया

पाक में लोग इमरान खान को बता रहे हैं मसीहा, विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के बदले मांग रहे हैं शांति का नोबल

विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान से वापस भारत लौटे।
पाकिस्तान में इमरान खान को बताया जा रहा है शांति का दूत।
सोशल मीडिया पर इमरान खान को शांति का नोबल देने की कर रहे हैं मांग।

नई दिल्लीMar 02, 2019 / 03:45 am

Anil Kumar

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

पाक में लोग इमरान खान को बता रहे हैं मसीहा, विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के बदले मांग रहे हैं शांति का नोबल

नई दिल्ली। भारतीय जांबाज सिपाही वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन दो दिन बाद पाकिस्तान की कैद से आजाद होकर वतन लौट आए हैं। अभिनंदन के वतन वापसी पर जहां भारत में हर्ष की लहर है, वहीं पाकिस्तान के लोगों में भी एक अलग तरह का जोश देखने को मिल रहा है। दरअसल अपने नापाक मनसूबों और आतंकी गतिविधियों के लिए पूरे विश्व में बदनाम पाकिस्तान के मुखिया इमरान खान को वहां की आवाम शांति का मसीहा बता रहे हैं। इतना ही नहीं इमरान खान को शांति का नोबल प्राइज भी देने की मांग कर रहे हैं। इस बाबत लोग सोशल मीडिया पर #NobelPeacePrizeForImranKhan और #NobelPrizeForImranKhan के नाम से ट्रेंड चला रहे हैं।

https://twitter.com/hashtag/NobelPeacePrizeForImranKhan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को लेकर पाकिस्तान ने रची थी साजिश! भारत ने किया बेदम

बता दें कि एक शख्स ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वीडियो का सहारा लेते हुए इमरान खान को नोबल देने की मांग की है। इस वीडियो में अरविंद केजरीवाल विधानसभा के अंदर पीएम मोदी की आलोचना करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

https://twitter.com/hashtag/GoBackModi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


तो वहीं कई लोगों ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़कर पूरे विश्व का दिल जीत लिया है, क्योंकि इमरान खान अमन और शांति चाहते हैं। एक यूजर्स ने तो यहां तक कह दिया कि इमरान खान सोने के दिल वाला व्यक्ति हैं।

कौन थीं वह महिला जो अटारी-वाघा बॉर्डर पर विंग कमांडर अभिनंदन के साथ रहीं मौजूद?

https://twitter.com/hashtag/Abhinandan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/NobelPeacePrizeForImranKhan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पाक से स्वदेश लौटे अभिनंदन

आपको बता दें कि दो दिन के बाद विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान से वापस भारत लौट आए हैं। पाकिस्तान ने जेनेवा संधि के तहत अभिनंदन को भारत को सौंप दिया। क्योंकि जेनेवा संधि में कई ऐसे प्रावधान हैं जिनके तहत दो देशों के बीच युद्ध के दौरान युद्धबंदियों के अधिकारों की रक्षा करता है। जेनेवा संधि में यह प्रावधान है कि यदि किसी सैनिक को बंदी बनाया जाता है तो उसे आठ दिन के अंदर संबंधित देश को वापस सौंपना होगा। इसके अलावा बंदी बनाए गए सैनिक को सभी तरह की मेडिकल सुविधाएं भी मुहैया करानी होती है और पर्याप्त खाना-पानी की भी व्यवस्था करनी होती है। लिहाजा पाकिस्तान को मजबूरी में अभिनंदन को वापस भारत को सौंपना पड़ा। अब पाकिस्तान के लोग इस मजबूरी को इमरान खान की महानता बता रहे हैं और शांति के लिए नोबल प्राइज की मांग कर रहे हैं।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Asia / पाक में लोग इमरान खान को बता रहे हैं मसीहा, विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के बदले मांग रहे हैं शांति का नोबल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो