scriptफिलीपींस के राष्ट्रपति ने पुलिस अधिकारियों को दी धमकी, कहा नहीं सुधरे तो कर दूंगा हत्या | Philippine president threatens to kill corrupt police officers | Patrika News
एशिया

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने पुलिस अधिकारियों को दी धमकी, कहा नहीं सुधरे तो कर दूंगा हत्या

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो ने 100 पुलिस अधिकारियों की हत्या करने की धमकी दी है।

नई दिल्लीAug 08, 2018 / 09:09 pm

mangal yadav

Rodrigo Duterte

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने पुलिस अधिकारियों को दी धमकी, कहा नहीं सुधरे तो कर दूंगा हत्या

मनीला। फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते एक बार फिर विवादित बयान देकर सुर्खियों में हैं। रॉड्रिगो दुतेर्ते ने करीब 100 पुलिस अधिकारियों को अधिकार का दुरुपयोग करने और भ्रष्टाचार के आरोप में हत्या करने की धमकी दी है। दुतेर्ते के भाषण का फूटेज बुधवार को फिलीपींस के टेलीविजन चैनलों ने बार-बार प्रसारित किया। इस भाषण को दुतेर्ते ने मलाकैनांग पैलेस में मंगलवार रात दिया था। दुतेर्ते ने कहा, “आप मेरे लिए बेकार हो। आप समाज के लिए खतरा हो।”

अधिकारियों पर है ये आरोप
इन अधिकारियों के खिलाफ चोरी, फिरौती, गंभीर गैर कानूनी हिरासत, अपहरण, दुष्कर्म, अधिकार का दुरुपयोग और बिना अनुमति के ड्यूटी से फरार होने के आरोप हैं। दुतेर्ते ने अपने भाषण में कहा, “अगर आप इसी तरह रहेंगे तो मैं वास्तव में आपकी हत्या कर दूंगा।” राष्ट्रपति ने कहा कि मादक पदार्थ की तस्करी और संगठित अपराध में शामिल एजेंटों पर विशेष इकाई जीवन भर नजर रखेगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति भवन बुलाए गए अधिकारियों में तीन पुलिसकर्मी पहले ही जेल की सजा काट रहे हैं और इन्हें अस्थायी रूप से दुतेर्ते के आदेश से रिहा किया गया।

पहले भी दिया है विवादित बयान
इससे पहले फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने जुलाई महीने में भी विवादित बयान दिया था। रोड्रिगो दुतेर्ते ने कहा था कि अगर कोई भी ये सिद्ध कर दे कि दुनिया में भगवान का अस्तित्व है तो वे अपने पद से तुरंत इस्तीफा दे देंगे। एक समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कैथोलिक विश्वास और उनके बुनियादी सिद्धांतों पर सवाल खड़ा किया था। उन्होंने पूछा, क्या किसी के पास कोई सबूत है कि इस धरती पर ईश्वर हैं। राष्ट्रपति ने चुनौती देते हुए कहा था कि क्या कोई ऐसा भी शख्स है जो कोई फोटो लेकर आए और कहे कि मनुष्य भी ईश्वर से संपर्क स्थापित कर सकता है और उनसे बातें कर सकता है।

Home / world / Asia / फिलीपींस के राष्ट्रपति ने पुलिस अधिकारियों को दी धमकी, कहा नहीं सुधरे तो कर दूंगा हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो