scriptपाकिस्तानः आर्थिक बदहाली खत्म करने के लिए पीएम आवास के वाहन होंगे नीलाम | pm house Plush vehicles will be auctioned to end economic crisis | Patrika News
एशिया

पाकिस्तानः आर्थिक बदहाली खत्म करने के लिए पीएम आवास के वाहन होंगे नीलाम

देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री आवास पर तैनात कई वाहनों को नीलाम किया जाएगा।

नई दिल्लीSep 01, 2018 / 07:10 pm

mangal yadav

imran khan

पाकिस्तानः आर्थिक बदहाली खत्म करने के लिए पीएम आवास के वाहन होंगे नीलाम

इस्लामाबादः हाल में ही पाकिस्तान की सत्ता संभालने वाले इमरान खान ने देश की आर्थिक बदहाली को खत्म करने के लिए बड़ा फैसला किया है। प्रधानमंत्री आवास पर मौजूद आलीशान वाहनों की नीलामी की जाएगी। इससे प्राप्त धन को देश की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए किया जाएगा। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, प्रधानमंत्री के निर्देश पर वाहनों की लिस्ट तैयार कर ली गई है जिनकी नीलामी 17 सितंबर को की जाएगी। बता दें कि प्रधानमंत्री आवास पर 80 वाहन हैं जिनमें कई की नीलामी होनी है।

ये वाहन होंगे नीलाम
इन आलीशान वाहनों में आठ बीएमडब्ल्यू, चार मर्सिडीज बेंज कारें, चार बुलेट-प्रूफ लैंड क्रूजर वाहन, एक लग्जरी बस और टोयाटा की 16 कारें शामिल हैं। इसके अलावा 1800 सीसी की एक होंडा सिविक और तीन सुजुकी वाहन को भी नीलाम किया जाएगा। इसके साथ ही 2004 की लेक्सस कार, एक 2006 की लेक्सस एसयूवी और दो 2004 की लैंड क्रूजर कारों को भी नीलामी के लिए रखा जाएगा। इन वाहनों में कई ऐसी कारें भी हैं जो बुलेट-प्रूफ हैं। बताया जा रहा है कि नीलामी की प्रक्रिया प्रधानमंत्री आवास पर ही होगी, जिसमें कई जाने-माने उद्योगपति भी शामिल होंगे।

इमरान खान का ये है तर्क
पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए इमरान खान ने प्रधानमंत्री काफिले में तैनात दर्जनों बुलेटप्रूफ गाड़ियों का इस्तेमाल करने से भी इनकार कर दिया है। इमरान का कहना है कि इन गाड़ियों की नीलामी की जाएगी, जिससे प्राप्त धन को सरकारी खजाने में जमा किया जाएगा। बुलेटप्रूफ गाड़ियों का इस्तेमाल न करने के ऐलान से पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियां भी हैरान हैं। सुरक्षा अधिकारियों को चिंता है कि आतंकवाद से ग्रसित इस देश में नेताओं को कैसे महफूज रखा जाएगा।

प्रधानमंत्री आवास पर कर्मचारियों की संख्या में कटौती
नया पाकिस्तान का नारा देने वाले इमरान खान इस समय प्रधानमंत्री आवास में सिर्फ दो चपरासी के भरोसे रह रहे हैं। दरअसल इससे प्रधानमंत्री आवास पर 254 चपरासी तैनात रहते थे जिनका अलग-अलग काम रहता था।

Home / world / Asia / पाकिस्तानः आर्थिक बदहाली खत्म करने के लिए पीएम आवास के वाहन होंगे नीलाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो