पाकिस्तान: सोशल मीडिया स्टार कंदील बलोच का फरार भाई गिरफ्तार, तीन साल पहले की थी हत्या

पाकिस्तान: सोशल मीडिया स्टार कंदील बलोच का फरार भाई गिरफ्तार, तीन साल पहले की थी हत्या

Kapil Tiwari | Updated: 06 Oct 2019, 02:22:45 PM (IST) एशिया

  • तीन साल पहले 15 जुलाई 2016 को गला दबाकर ली थी जान
  • बलोच परिवार की इज्जत खराब करने का लगाया था आरोप

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की पूर्व सोशल मीडिया सेलिब्रिटी कंदील बलोच का फरार भाई गिरफ्तार कर लिया गया है। इस गिरफ्तारी में इंटरपोल ने मदद की है। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति पर कंदील की हत्या का भी आरोप है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पाकिस्तान के डॉन न्यूज को बताया कि शनिवार को गिरफ्तार किए जाने के बाद मोहम्मद आरिफ को मुल्तान में मुजफ्फराबाद पुलिस स्टेशन सौंप दिया गया है।

15 जुलाई 2016 को गला दबाकर की थी हत्या

आपको बता दें कि आरिफ को बलोच की हत्या के आरोप में फरार घोषित कर दिया गया था। बलोच की 15 जुलाई 2016 को गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के अगले दिन, बलोच के एक अन्य भाई मोहम्मद वसी ने पुलिस के सामने कबूल कर लिया था कि उसने बलोच की हत्या की है क्योंकि सोशल मीडिया पर उसने आपत्तिजनक वीडियो और बयानों से 'बलोच' परिवार का नाम बदनाम हो रहा था।

'बहन का चरित्र खराब, हत्या का अफसोस नहीं'

आरोपी ने यह भी कहा था कि सोशल मीडिया मॉडल होने के कारण उसकी बहन का चरित्र खराब था और उसे उसकी हत्या का कोई दुख नहीं है। वसीम ने यह भी कबूल किया कि उस समय सऊदी अरब में रह रहे उसके भाई मोहम्मद आरिफ ने उसे कंदील की हत्या करने के लिए कहा था क्योंकि उसे कंदील के व्यवहार के कारण शर्म महसूस होती थी। आरिफ ने वसीम को हत्या के सऊदी अरब जाने के लिए कहा था।

आजीवन कारावास की सजा

ट्रायल कोर्ट ने 27 सितंबर को वसीम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इसके अलावा तीसरे भाई असलम शाहीन समेत पांच अन्य आरोपियों को रिहा कर दिया। हत्या का मामला बलोच के परिजनों ने दर्ज कराया था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned