scriptपाक विदेश मंत्री कुरैशी का बड़ा बयान, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने खत लिखकर कहा ‘मैं करतारपुर आऊंगा’ | Shah Mehmood Qureshi on Manmohan Singh, said- he will come Kartarpur Corridor | Patrika News

पाक विदेश मंत्री कुरैशी का बड़ा बयान, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने खत लिखकर कहा ‘मैं करतारपुर आऊंगा’

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2019 08:14:12 am

Submitted by:

Anil Kumar

पाकिस्तान ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को आमंत्रित किया था
11 नवंबर को 550वें प्रकाशपर्व में शामिल होने करतापुर आएंग सिख श्रद्धालु

shah-mahmood-qureshi

Shah Mahmood Qureshi (File Photo)

इस्लामाबाद। करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान की ओर से हर दिन कोई न कोई बयान सामने आ रहा है। जैसे-जैसे गुरुनानक देव जी का 550 वां प्रकाशपर्व का समय करीब आता जा रहा है, पाकिस्तान इसपर राजनीतिक फायदा लेने की कोशिशें भी तेज करता जा रहा है।

अब सिखों के पवित्र स्‍थान करतारपुर कॉरिडोर के संबंध में पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक बड़ा बयान दिया है। कुरैशी ने एक स्‍थानीय टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि मैंने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आमंत्रित किया था। मैं उनका धन्‍यवाद करता हूं कि उन्‍होंने मुझे पत्र लिखा और कहा कि मैं आउंगा, लेकिन मुख्‍य अतिथि के रूप में नहीं, बल्कि एक आम आदमी की तरह आउंगा। अगर वे आम आदमी की तरह आते हैं तो हम उनका स्‍वागत करेंगे।

करतारपुर कॉरिडोर: PAK ने भारत को सौंपा अंतिम मसौदा, श्रदालुओं से वसूलेगा 3120 रुपए

https://twitter.com/ANI/status/1185524904910737408?ref_src=twsrc%5Etfw

PAK ने मनमोहन सिंह को भेजा था न्योता

आपको बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर को लेकर लगातार पाकिस्तान की ओर से बयानबाजी की जा रही है और इस राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश की जा रही है। इससे पहले पाकिस्तान ने कॉरिडोर के उद्धाटन को लेकर सस्पेंस पैदा कर दिया है, क्योंकि आधिकारिक तौर पर कोई तारीख की घोषणा नहीं की है।

हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि 11 नवंबर को कॉरिडोर का उद्घाटन किया जाएगा, क्योंकि 11 नवंबर को प्रकाशपर्व में शामिल होने के लिए हजारों की संख्या में सिख श्रद्धालु करतारपुर पहुंचेंगे।

करतारपुर कॉरिडोर के उद्धाटन के लिए पाकिस्तान ने भेजा पूर्व PM मनमोहन सिंह को आधिकारिक आमंत्रण

बता दें कि पाकिस्तान ने इससे पहले करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को आमंत्रित करने का फैसला लिया था, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित नहीं करने का निर्णय लिया था। हालांकि कांग्रेस पार्टी की ओर से कहा गया था कि वे पाकिस्तान के निमंत्रण को स्वीकार नहीं करेंगे।

लेकिन फिर बाद में यह बात सामने आई थी कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के साथ जाएंगे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitterक पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो