scriptश्रीलंका: नए पीएम और मंत्रीमंडल की नियुक्ति को लेकर हो रही है देरी | Srilanka: It take time for formation of new government | Patrika News
एशिया

श्रीलंका: नए पीएम और मंत्रीमंडल की नियुक्ति को लेकर हो रही है देरी

संसद को भंग करने के लिए राष्ट्रपति संवैधानिक रूप से सशक्त होंगे
दिसंबर के पहले सप्ताह में संसद को भंग कर दिया जाएगा

Nov 19, 2019 / 12:22 pm

Mohit Saxena

srilanka

कोलंबो। श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे,मौजूदा प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे और विपक्षी नेता महिंदा राजपक्षे के बीच एक शीर्ष स्तर की बैठक लंबित है। इसकी वजह से नए प्रधानमंत्री और मंत्रिमंडल की नियुक्ति में देरी की संभावना है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह संभावना है कि दिसंबर के पहले सप्ताह में संसद को भंग कर दिया जाएगा और संसदीय चुनाव होने तक चुनावी कानूनों के अनुसार एक कार्यवाहक मंत्रिमंडल की नियुक्ति की जाएगी। इस मामले में कार्यवाहक मंत्रिमंडल की अध्यक्षता अंतरिम पीएम के रूप में महिंदा राजपक्षे करेंगे।

यूएनपी के पूर्व उप-नेता और नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट (एनडीएफ) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार साजित प्रेमदासा के वफादार नौ मंत्री पहले ही 16 नवंबर को हुए चुनाव में साजित की हार के बाद इस्तीफा दे चुके हैं,लेकिन विक्रमसिंघे के कई समर्थक अभी भी पद पर बने हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विक्रमसिंघे इस मामले पर अंतिम निर्णय लेने के लिए मंगलवार को यूएनएफ के घटक दल के नेताओं के साथ एक और बैठक करेंगे।

Home / world / Asia / श्रीलंका: नए पीएम और मंत्रीमंडल की नियुक्ति को लेकर हो रही है देरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो