scriptभारतीय दूतावास पर हमले की कोशिश नाकाम, एक गिरफ्तार  | Suicide attack on Indian consulate in Afghanistan foiled | Patrika News
एशिया

भारतीय दूतावास पर हमले की कोशिश नाकाम, एक गिरफ्तार 

अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में भारतीय दूतावास पर हमले की योजना को अफगान सुरक्षा बलों ने नाकाम करते हुए आत्मघाती हमलावर बन सकने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया

kabul army

kabul army

काबुल। अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में भारतीय दूतावास पर हमले की योजना को अफगान सुरक्षा बलों ने नाकाम करते हुए आत्मघाती हमलावर बन सकने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। एक हफ्ते में इस तरह की यह दूसरी घटना है। 

अफगानिस्तान राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के अधिकारियों के हवाले से सोमवार को बताया कि सुरक्षा बलों ने कल इस व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जो पूर्वी नंगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद में भारतीय वाणिज्यदूतावास पर हमले की योजना बना रहा था। 

गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला लुदीन ने बताया कि हमलावर की पहचान नासिर के रूप में हुई है जो उत्तर पूर्व कपीसा प्रांत के तगाब जिले का रहने वाला है। लुदीन ने बताया कि नासिर हाल ही में तालिबान में शामिल हुआ था और पूछताछ के दौरान नासिर ने अपनी साजिश को भी कबूल कर लिया है। हालांकि इस घटना पर तालिबान से कोई टिप्पणी नहीं आई है।

बता दे कि पिछले हफ्ते सुरक्षाकर्मियों ने दो आईएसआईएस आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था, जिन्होंने जलालाबाद शहर में वाहनों पर हमले की योजना बनाई थी। अता उर रहमान के रूप में पहचाने गए शख्स ने बताया कि उन लोगों को भारतीय दूतावास के वाहनों को निशाना बनाकर सड़क पर बारूदी सुरंगे बिछाने को कहा गया था।
 
 

Home / world / Asia / भारतीय दूतावास पर हमले की कोशिश नाकाम, एक गिरफ्तार 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो