scriptअफगानिस्तान : आतंकियों ने 40 ट्रक चालकों को अगवा किया, रिहाई की कोशिश में जुटी पुलिस | Taliban abduct at least 40 passengers in afganistan | Patrika News
एशिया

अफगानिस्तान : आतंकियों ने 40 ट्रक चालकों को अगवा किया, रिहाई की कोशिश में जुटी पुलिस

आतंकियों ने 40 ट्रक चालकों को अगवा कर लिया। पुलिस यात्रियों की सुरक्षित रिहाई की कोशिश में जुटी हुई है।

नई दिल्लीDec 02, 2018 / 05:15 pm

mangal yadav

Taliban abduct at least 40 passengers in afganistan

तालिबान ने बस में सवार 40 यात्रियों को किया अगवा, रिहाई की कोशिश में जुटी पुलिस

काबुलः अफगानिस्तान के उत्तरी सामांगन प्रांत में रविवार को आतंकियों ने 40 ट्रक चालकों को अगवा कर लिया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया, “सशस्त्र तालिबान विद्रोहियों ने डेरा-ए-सुफ पायेन जिले के खशाक डेरा गांव में कोयला ले जा रहे 40-45 ट्रकों को रोका और उनके चालकों को उतार लिया। संभवत: 40 चालकों या उससे अधिक को अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। अधिकारी ने कहा कि चालकों को रिहा कराने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

एक सप्ताह में दूसरी बार किया अगवा
स्थानीय पुलिस के अनुसार, तालिबानी आंतकी इलाके में चलने वाली बसों से अवैध वसूली कर रही है। जब रविवार को ट्रक ड्राइवर ने पैसा देने से इनकार कर दिया तो आतंकियों ने यात्रियों को ही बंधक बना लिया। एक सप्ताह के अंदर निर्दोष लोगों को अगवा करने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले मंगलवार को तालिबान आतंकियों ने नेसर-ए-पोल प्रांत के बालखब जिले में कम से कम 25 यात्रियों का अपहरण कर लिया था। ये यात्री बाल्क प्रांत की राजधानी मजार-ए-शरीफ़ जा रहे थे। फिलहाल तालिबान ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

10 तालिबान आतंकी ढेर
कापिसा प्रांत में शनिवार को अफगानिस्तान सेना द्वारा किए गए हवाई हमले में कम से कम 10 तालिबान आतंकी ढेर हो गए थे। सेना के प्रवक्ता अब्दुल हादी ने बताया, “खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों के लड़ाकू विमानों ने कापिसा प्रांत के निजराब जिले में तालिबान ठिकाने को निशाना बनाया और समूह के न्याय विभाग को तबाह करते हुए 10 आतंकियों को मौके पर ढेर कर दिया।”

Home / world / Asia / अफगानिस्तान : आतंकियों ने 40 ट्रक चालकों को अगवा किया, रिहाई की कोशिश में जुटी पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो