scriptअफगानिस्तान में तालिबान ने सेना के कैंप पर किया हमला, 18 सैनिकों की मौत | Taliban attack on army camp in Afghanistan, 18 soldiers killed | Patrika News
एशिया

अफगानिस्तान में तालिबान ने सेना के कैंप पर किया हमला, 18 सैनिकों की मौत

एक अन्य जगह पर भी आतंकियों ने आत्मघाती हमला किया, जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है।

नई दिल्लीFeb 24, 2018 / 04:48 pm

Navyavesh Navrahi

taliban
अफगानिस्तान में आतंकियों ने सेना के एक कैंप पर हमला कर दिया। इसमें 18 जवानों के मारे जाने की खबर है। पश्चिमी प्रांत फराह में हुए इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने लेते हुए कहा है कि उनके दो लोग भी इस दौरान मारे गए हैं। इसके अलावा राजधानी काबुल में भी एक आत्मघाती हमला हुआ, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ घायल हो गए। जबकि एक मीडिया रिपोर्ट में अफ्गान अधिकारियों के हवाले से कम से कम 23 लोगों के मारे जाने और कई लोगों के घायल होने की बात की गई है।
सबसे बड़ा हमला पश्चिमी प्रांत फराह में देर रात अफगान सेना की चौकी पर किया गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दौलत वजीर ने बात की पुष्टि की कि चौकी पर हमला हुआ, जिसमें उन्होंने 18 सैनिकों को खो दिया। कुछ सैनिक घायल भी हुए। चौकी पर और सैनिकों को भेजा गया है।
दूतावास के पास भी आत्मघाती हमला

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के दूतावास क्षेत्र के पास भी एक आत्मघाती हमले की खबर है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश के अनुसार- इसमें एक व्यक्ति मारा गया और आठ अन्य घायल हो गए। एक मीडिया रिपोर्ट मे सुरक्षा सूत्र के हवाले से बताया गया है कि धमाका अफगान खुफिया एजेंसी नेशनल डाइरेक्टोरेट ऑफ सिक्योरिटी (एनडीएस) के परिसर के पास हुआ। इसके निकट ही नाटो मुख्यालय तथा अमरीकी दूतावास भी है।
गौर हो, इससे पहले- काबुल में स्थित एक सैन्य अकादमी परिसर में 29 जनवरी को इस्लामिक स्टेट समूह के बंदूकधारियों और आत्मघाती हमला किया था। इसमें 11 सैनिकों की मौत हो गई थी और 16 घायल हुए थे। हमला सुबह करीब चार बजे शुरू हुआ और देर तक गोलीबारी होती रही थी। अफगान रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दौलत वजीरी के अनुसार- सुबह के हमले में कम से कम पांच विद्रोही शामिल थे। सुरक्षाबलों की कार्रवाई में दो हमलावर मारे गए थे, जबकि दो आत्मघाती हमलावरों ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया था। उन्होंने कहा कि एक हमलावर को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार कर लिया था।

Home / world / Asia / अफगानिस्तान में तालिबान ने सेना के कैंप पर किया हमला, 18 सैनिकों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो