scriptपाकिस्तान: पेशावर में आतंकी के निशाने पर सुरक्षाबल, हमले में 2 पुलिस की मौत, 6 जवान घायल | Terror attack on police van in peshawar 2 police offiicer dead | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान: पेशावर में आतंकी के निशाने पर सुरक्षाबल, हमले में 2 पुलिस की मौत, 6 जवान घायल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने पेशावर में हुए विस्फोट की कड़ी निंदा की है।

नई दिल्लीNov 24, 2017 / 06:17 pm

Prashant Jha

peshawar,Terror attack on police van in peshawar
पेशावर: पाकिस्तान के पेशावर में एक बार फिर आत्मघाती हमलावर ने पुलिस के काफिले को निशाना बनाया है। शुक्रवार को एक आत्मघाती हमलावर ने पुलिस वैन को टक्कर मार दी जिसमें एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और उनके गनमैन की मौत हो गई। वहीं हमले में 6 पुलिस जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा कि अतिरिक्त महानिरीक्षक (AIG) मुख्यालय के अशरफ नूर और उनके गनमैन की इस हमले में मौत हुई है। साथ ही वाहन की सुरक्षा में साथ जा रहे 6 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।
पेट्रोलिंग पर जा रहे काफिले पर हमला

बताया जा रहा है कि पुलिस अधिकारी अशरफ नूर पेट्रोलिंग पर जा रहे थे । इसी दौरान बाइक सवार आत्मघाती हमलावर सामने से आकर वाहन में टक्कर मार दी। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास धुएं का गुब्बार बन गया। 2 मिनट तक अंधेरा छाया रहा। बताया जा रहा है कि धमाका इतना शक्तिशाली था कि वहां से गुजर रहे वाहनों के शीशे टूट गए और पास के पेड़ों में आग लग गई। हमले के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इलाके को सील कर सर्चिंग की जा रही है।
पुलिस अधिकारी ने मौत की पुष्टि की
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने एआईजी और उनके गनमैन की मौत की पुष्टि की है। वहीं घायल 6 पुलिसकर्मियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पीएम ने हमले की निंदा की
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने पेशावर में हुए विस्फोट की कड़ी निंदा की है। प्रधानमंत्री ने आतंकवाद के खिलाफ चल रहे अभियान में पुलिसकर्मियों की शहादत को सैलूट किया है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की कायरतापूर्ण हमले हमारी कानून-प्रवर्तन एजेंसियों और देश को डरा नहीं सकतीं। गौरतलब है कि जमात उद दावा के प्रमुख और मुंबई हमले के मास्टमाइंड हाफिज सईद पाकिस्तान जेल से शुक्रवार को ही बाहर निकला है। न्यायिक बोर्ड ने सईद के खिलाफ दायर नजरबंदी याचिका बढ़ाने से इनकार करते हुए बाहर निकालने का आदेश दिया था। जिसके बाद हाफिज सईद जेल से बाहर निकला है। सईद जेल से बाहर निकलते ही भारत और अमरीका के खिलाफ बयानबाजी शुरू कर दिया है।

Home / world / Asia / पाकिस्तान: पेशावर में आतंकी के निशाने पर सुरक्षाबल, हमले में 2 पुलिस की मौत, 6 जवान घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो