scriptभारत-चीन के बीच आठवें दौर की कोर कमांडर स्तर की वार्ता जल्द | The eighth round of military talks between India and China | Patrika News
एशिया

भारत-चीन के बीच आठवें दौर की कोर कमांडर स्तर की वार्ता जल्द

ighlights

यह बैठक छह नवंबर को होने की संभावना है।
सातवें दौर की सैन्य वार्ता 12 अक्टूबर को हुई थी।

Nov 04, 2020 / 12:49 am

Mohit Saxena

military talks between India and China

कोर कमांडर स्तर की आठवें दौर की बैठक जल्द।

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख में सैनिकों के पीछे हटने की प्रक्रिया को लेकर भारत और चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की आठवें दौर की बैठक शुक्रवार को सकती है। इस बारे में एक अधिकारिक सूत्र ने जानकारी दी है। सातवें दौर की सैन्य वार्ता 12 अक्टूबर को हुई थी। इसमें पूर्वी लद्दाख में टकराव और सैनिकों के पीछे हटने को लेकर कोई फैसला नहीं हो सका।
इस साल मई में गतिरोध के हालात बने थे

एक सूत्र के अनुसार आठवें दौर की सैन्य वार्ता शुक्रवार को हो सकती है। दोनों पक्षों के बीच इस साल मई में गतिरोध के हालात बने थे। काफी ऊंचाई वाले क्षेत्र में सर्दियों के दौरान तापमान शून्य से 25 डिग्री सेल्सियस तक नीचे चला जाता है। आठवें दौर की सैन्य वार्ता में भारतीय प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई लेफ्टिनेंट जनरल पी जी के मेनन करेंगे। वे हाल में लेह की 14वीं कोर के कमांडर नियुक्त किये गये हैं।
बीते कई दौर की बातचीत में दोनों देशों की सेनाओं की ओर से जारी किए गए संयुक्त प्रेस वक्तव्य में कहा गया था कि दोनों पक्ष सैन्य एवं राजनयिक माध्यमों से वार्ता जारी रखेंगे। इस तरह से गतिरोध को खत्म करने के लिए जल्द से जल्द कोई साझा स्वीकार्य समाधान निकाला जा सकेगा।

Home / world / Asia / भारत-चीन के बीच आठवें दौर की कोर कमांडर स्तर की वार्ता जल्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो