scriptपाकिस्तान में श्रीलंकाई राजदूत के आवास में चोरी | Thieves in Sri Lankan ambassador's residence in Pakistan | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान में श्रीलंकाई राजदूत के आवास में चोरी

इस्लामाबाद में स्थित श्रीलंका के उच्चायुक्त के आवास में चोरी का मामला सामने आया है। ध मान रहे हैं।

नई दिल्लीOct 06, 2018 / 06:41 pm

mangal yadav

श्रीलंकाई राजदूत के आवास में चोरी

पाकिस्तान में श्रीलंकाई राजदूत के आवास में चोरी

इस्लामाबादः पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में स्थित श्रीलंका के उच्चायुक्त के आवास में चोरी का मामला सामने आया है। बेहद कड़ी सुरक्षा वाले इस इलाके में अज्ञात चोरों ने श्रीलंकाई उच्चायुक्त के आवास से नगदी समेत कीमती सामान चुरा ले गए। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, श्रीलंकाई दूतावास के एक अधिकारी ने इस मामले की शिकायत पुलिस में की है। पुलिस को दिए शिकायत पत्र में लिखा गया है कि कुछ लैम्प और टैप चोरी किए गए हैं जिसकी कीमत करीब 70 हजार रुपए है।

चोरी की वारदात से अधिकारी हैरान
श्रीलंकाई दूतावास के अधिकारियों का कहना है कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चोरी की वारदात वास्तव में हैरान कर देने वाली है। अधिकारियों का कहना है कि उच्चायुक्त के आवास में घुसकर चोरी करना और आराम से फरार होना बेहद चिंताजनक बात है। फिलहाल पाकिस्तानी पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है लेकिन अभी तक कोई आरोपी गिरफ्तार नहीं किए गए हैं। पाकिस्तानी पुलिस अधिकारी भी इस मामले को सुरक्षा व्यवस्था में सेंध मान रहे हैं।

कुवैत के राजदूत का भी पर्स हुआ था चोरी
बता दें कि अभी हाल में ही पाकिस्तान में कुवैत के राजदूत ने पर्स चोरी की शिकायत की थी। चोर का पता लगाने के लिए जांच अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो वरिष्ठ अधिकारी को इस वारदात को अंजाम देते देखा गया। जॉइंट सेक्रेटरी स्तर के पाकिस्तानी अधिकारी जरार हैदर खान चोरी करते हुए पकड़े गए थे। वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि पाकिस्तान के जरार हैदर खान टेबल पर रखे कुवैत के राजदूत के पर्स को चुराकर अपने कोट की जेब में रख रहे हैं। अधिकारी की ये शर्मनाक करतूत वहां के सीसीटीवी में कैद हो गई। इसके बाद सरकार ने जरार हैदर खान को बर्खास्त कर दिया था। पुलिस ने आरोपी अधिकारी को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया था।

Home / world / Asia / पाकिस्तान में श्रीलंकाई राजदूत के आवास में चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो