वियतनाम में टाइफून सोन टिन्ह से भारी तबाही, अब तक 2 मौतें

वियतनाम में टाइफून सोन टिन्ह से भारी तबाही, अब तक 2 मौतें

Siddharth Priyadarshi | Publish: Jul, 20 2018 11:59:33 AM (IST) एशिया

वियतनाम में टाइफून सोन टिन्ह से तबाही, अब तक 2 मौतें

हनोई। टाइफून सोन टिन्ह ने शुक्रवार की सुबह वियतनाम की तट रेखा को स्पर्श किया।वियतनाम के थान होआ प्रांत में टाइफून सोन टिन्ह के लैंड फाल करने के साथ ही यहां बहुत तेज हवाएं चलीं और भारी बारिश हुई। बारिश के चलते यहां बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए । इस बाढ़ में कम से कम दो लोग मारे गए हैं और दो अन्य लोग लापता बताये गए हैं। ये सभी लोग एक ही परिवार के हैं।

अमरीका के मिसौरी राज्य में पर्यटक नाव दुर्घटनाग्रस्त, 8 लोगों की मौत

वियतनाम में तबाही

मीडिया रिपोर्टस में कहा गया है कि बारिश की वजह से वियतनाम में भारी तबाही हुई है। जो दो लोग मरे हैं उनमें एक 75 वर्षीय महिला और 40 वर्षीय पुरुष है। इनके अलावा एक 28 वर्षीय महिला और चार साल की बच्ची गायब हो गई है। वियतनाम के अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि पीड़ितों के घर के अलावा, बाढ़ से दो अन्य घर भी बह गए थे। वियतनाम ने सड़कों के किनारे लगे बिजली के खम्भे उखड़ गए है। पेड़ों के गिरने से देश के कई इलाकों में यातायात अवरुद्ध हो गया है।

पाकिस्तान में आम चुनाव: कैसे और किस तरह होती हैं पड़ोसी देश में वोटिंग, क्या है चुनावी परिदृश्य

कमजोर पड़ा टाइफून

पिछले दो दिनों में टाइफून सोन टिन्ह उष्णकटिबंधीय दबाव के चलते कमजोर हो गया है। उष्णकटिबंधीय तूफान बुधवार को सुबह 7:00 बजे थाई बिन्ह के उत्तरी प्रांत और हा-टिन के उत्तर-मध्य प्रांत के बीच समुद्र तट से लगभग 390 किलोमीटर पूर्व में स्थित था। 117 किमी प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार तक पहुंचने के साथ तूफान के दौरान हवा की औसत गति प्रति घंटे 75 से 90 किमी दर्ज की गई । अगले 24 घंटों में, सोन टिन्ह उत्तरी शहर हैई फोंग के पास भूमिगत होने से पहले 25 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक आ जाएगा। वियतनाम के राष्ट्रीय मौसम कार्यालय के अनुसार तूफान के रास्ते में आने वाले क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned