scriptआर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की मदद करेगा यूएई, तीन अरब डॉलर का राहत पैकेज देगा | UAE will help Pakistan facing financial crisis | Patrika News
एशिया

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की मदद करेगा यूएई, तीन अरब डॉलर का राहत पैकेज देगा

दोनों देशों के बीच इस राहत पैकेज को लेकर हस्ताक्षर हुए

Jan 24, 2019 / 10:30 am

Mohit Saxena

flag

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की मदद करेगा यूएई, तीन अरब डॉलर का राहत पैकेज देगा

लाहौर। कहते है कि डूबते को तिनके का सहारा। पाकिस्तान के लिए यह कहावत बिल्कुल सटीक बैठती है। आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान को आखिरकार संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने सहारा दे दिया है। लंबी बातचीत के बाद यूएई ने पाकिस्तान को तीन अरब डॉलर देने की हामी भर दी है। दोनों देशों के बीच इस राहत पैकेज को लेकर मंगलवार को हस्ताक्षर हुए।
कई देशों के दरवाजे खटखटाए

स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान के प्रमुख तारिक बाजवा और अबू धाबी फंड फोर डेवलपमेंट के महानिदेशक मोहम्मद सैफ अली सुवैदी ने इस राहत पैकेज की घोषणा की है। बता दें कि पाकिस्तान की नीतियों के चलते आईएमएफ इंटरनेशनल मॉनेटरिंग फंड ने उसे कोई भी राहत देने से मना कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान ने अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए कई देशों के दरवाजे खटखटाए। अमरीका ने भी पाकिस्तान पर आई इस मुसीबत से पल्ला झाड़ दिया था।
आठ अरब डॉलर की जरूरत

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर कहा कि यूएई ने स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान में तीन अरब डॉलर जमा करने को औपचारिक रूप दिया है। आबू धाबी में इस राहत पैकेज को अंतिम रूप दिया गया। गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से मदद नहीं मिलने के बाद यूएई ने बीते साल दिसंबर में इस्लामाबाद को राहत पैकेज देने की घोषणा की थी। सऊदी अरब भी पाकिस्तान को आर्थिक मदद देने की बात कह चुका है। पाकिस्तान को अपनी अर्थव्यवस्था पटरी पर लाने के लिए आठ अरब डॉलर की जरूरत है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Asia / आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की मदद करेगा यूएई, तीन अरब डॉलर का राहत पैकेज देगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो