scriptट्रॉफी जीतने के लिए अमरीकी ने दिए 78 लाख रुपये, फिर किया पाकिस्तान के राष्ट्रीय पशु मारखोर का शिकार | US hunter killed Pakistan's National Animal Markhor, for 1.1 Lac USD | Patrika News
एशिया

ट्रॉफी जीतने के लिए अमरीकी ने दिए 78 लाख रुपये, फिर किया पाकिस्तान के राष्ट्रीय पशु मारखोर का शिकार

पाकिस्तान के उत्तरी गिलगिट-बाल्टिस्तान क्षेत्र में कुछ दिन पहले एक शिकार प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

नई दिल्लीFeb 06, 2019 / 07:14 pm

अमित कुमार बाजपेयी

मारखोर

ट्रॉफी जीतने के लिए अमरीकी ने दिए 78 लाख रुपये, फिर किया पाकिस्तान के राष्ट्रीय पशु मारखोर का शिकार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के उत्तरी गिलगिट-बाल्टिस्तान क्षेत्र में कुछ दिन पहले एक शिकार प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें अमरीका के एक शिकारी ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान इस शिकारी ने लंबे-घुमावदार सींग वाले एक जानवर मारखोर को मार डाला। इसके लिए अमरीकी नागरिक ने पहले 1.1 लाख अमरीकी डॉलर (करीब 78 लाख रुपये) देकर शिकार का परमिट लिया। मारखोर पाकिस्तान में वन्यजीव की एक दुर्लभ प्रजाति है।
एक प्रमुख पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक मारखोर पाकिस्तान का राष्ट्रीय पशु है। यह बकरी की एक विशेष जंगली प्रजाति है जिसे इसके लंबे बालों और घुमावदार सींगों के लिए पहचाना जाता है।

रिपोर्ट के मुताबिक गिलगिट-बाल्टिस्तान वन्यजीव विभाग ने बताया कि अमरीकी शिकारी ब्रायन किंसेल हरलैन ने शिकार के लिए जरूरी धनराशि (परमिट मनी) चुकाने के बाद सस्सी-हारमोश सामुदायिक संरक्षित इलाके में मारखोर को मार गिराया। यहां दिलचस्प बात है कि यह पाकिस्तान में शिकार की अनुमति लेने के लिए चुकाई गई अब तक की सबसे ज्यादा धनराशि है।

Home / world / Asia / ट्रॉफी जीतने के लिए अमरीकी ने दिए 78 लाख रुपये, फिर किया पाकिस्तान के राष्ट्रीय पशु मारखोर का शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो