scriptहिन्दुओं पर जुल्म करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाईः नवाज शरीफ | Will stand by you against injustice, Nawaz Sharif tells Pakistan Hindus | Patrika News
एशिया

हिन्दुओं पर जुल्म करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाईः नवाज शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान में रह रहे हिन्दुओं का समर्थन करते हुए कहा है कि यदि हिन्दुओं के साथ नाइंसाफी होगी तो वह उनके साथ खड़े होंगे

Nawaz Sharif

Nawaz Sharif

कराची। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पाकिस्तान में रह रहे हिन्दुओं के समर्थन में उतर गए हैं। उन्होंने हिन्दुओं के साथ नाइंसाफी होने पर उनके साथ खड़े होने का संकल्प लेते हुए कहा है कि वो अत्याचारियों के खिलाफ उनका साथ देंगे। उन्होंने कहा कि वह सभी किसी एक समुदाय के नहीं बल्कि सभी समुदायों के प्रधानमंत्री हैं।

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के अधिकारों के हो रहे उल्लंघन को लेकर शरीफ ने कहा कि अगर किसी हिन्दू पर जुल्म होता है और जुल्म करने वाला मुस्लिम है तो वो मुस्लिम के खिलाफ कार्रवाई करूंगे।

हिन्दुओं के समर्थन में बोलते हुए उन्होंने कहा कि अत्याचारी के खिलाफ मैं आपके (हिन्दुओं) के साथ खड़ा होउंगा। दिपावली के एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए नवाज ने कहा कि उत्पीड़ित लोगों की रक्षा करने का उनका फर्ज है चाहे उत्पीड़न करने वाले की ज़ात या मजहब कोई भी हो।

नवाज ने कहा कि मेरा महजब मुझे कमजोर का साथ देना सिखाता है। असल में हर धर्म हमें सिखाता है कि कमजोर और दबे हुए का साथ दो। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सभी धर्म, जाति के लोगों का देश है और मैं पूरे देशवासियों का प्रधानमंत्री हूं। 

Home / world / Asia / हिन्दुओं पर जुल्म करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाईः नवाज शरीफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो