script Saptahik Ank Rashifal: इन तारीखों पर हुआ है जन्म तो जानिए कैसे रहेंगे अगले सात दिन, जानिए किससे छूटेंगे अवसर, पढ़ें साप्ताहिक अंक राशिफल | Saptahik Ank Rashifal 19 to 25 november by birth date numerology saptahik ank jyotish | Patrika News

Saptahik Ank Rashifal: इन तारीखों पर हुआ है जन्म तो जानिए कैसे रहेंगे अगले सात दिन, जानिए किससे छूटेंगे अवसर, पढ़ें साप्ताहिक अंक राशिफल

locationभोपालPublished: Nov 18, 2023 09:26:27 pm

Submitted by:

Pravin Pandey

Saptahik Ank Rashifal: अंकों से इंसानों का गहरा नाता है, ये पहले ही बता देते हैं कि आनेवाला समय कैसा रहेगा। अंक ज्योतिष के अनुसार इसके लिए आपको अपना मूलांक (जन्मतिथि के आधार पर) ही जानना जरूरी है तो आइये जन्म तिथि के आधार पर जानते हैं आपका 19 नवंबर से 25 नवंबर 2023 तक साप्ताहिक अंक राशिफल

weekly_numerology.jpg
साप्ताहिक अंक राशिफल 19 से 25 नवंबर 2023
मूलांक 1 (जन्म तारीख 1, 10, 19 और 28)
साप्ताहिक अंक राशिफल के अनुसार आपका मूलांक 1 है तो इस सप्ताह आपको अधिक यात्रा करनी पड़ सकती हैं, जिसके चलते करियर में व्‍यस्‍तता रहेगी। साथ ही धार्मिक यात्राओं पर जाने का मौका भी मिल सकता है। इसका आपको लाभ भी होगा। वहीं अगले सात दिन आपका पार्टनर से तालमेल बना रहेगा। इस समय पार्टनर से अच्‍छी बातचीत होने से जीवन खुशनुमा रहेगा। आप लोग कहीं घूमने भी जा सकते हैं। हालांकि इस समय पारिवारिक जिम्‍मेदारियां बढ़ सकती हैं, जिसे आपको निभाना होगा। यदि आप पढ़ाई कर रहे हैं तो ध्यान केंद्रित रहेगा। मैनेजमेंट और भौतिक विज्ञान में आप लोगों की रूचि बढ़ सकती है।

प्रतियोगी परीक्षाओं में आप लोगों को अच्छे अंक मिलने के संकेत हैं। जबकि इन तारीखों पर जन्मे वे लोग जो नौकरीपेशा हैं, वे इस सप्ताह अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यदि निजी क्षेत्र में नौकरी कर रहे हैं तो यह सप्ताह आपके लिए बेहद शानदार है। इस समय आपको पदोन्‍न‍ति मिल सकती है। व्‍यापारियों को आउटसोर्सिंग डील से अच्‍छा मुनाफा मिल सकता है। किसी के साथ साझेदारी में बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इससे आपको अच्‍छा मुनाफा मिलेगा। वहीं इस समय आप लोगों की सेहत अच्छी रहेगी, आप उत्साह से भरे रहेंगे।
मूलांक 2 (जन्म तिथि 2, 11, 20 और 29 तारीख)
साप्ताहिक अंक ज्योतिष के अनुसार आपका मूलांक 2 है या आपका जन्म ब्रैकेट में लिखी तारीखों में हुआ है तो अगले सात दिन यानी 19 से 25 नवंबर के बीच आप विभिन्न मामलों में खुद को असमंजस में पाएंगी। इस समय काम में शुभ परिणाम के लिए योजना बनाकर उस पर अमल करें। इस समय आपको अपने दोस्‍तों के कारण कुछ परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। इसके अलावा इस समय लंबी दूरी की यात्रा पर जाते हैं तो लाभ की गुंजाइश कम है। वहीं इन तारीखों पर जन्मे ऐसे लोग जो विवाहित हैं, वे जीवनसाथी से बहस करने से बचें। पार्टनर संग रोमांटिक समय बिताने के लिए सामंजस्‍य बिठाएं। पार्टनर संग धार्मिक यात्रा की योजना बन सकती है। हालांकि यह सप्‍ताह प्रेम और रोमांस के लिए ज्‍यादा फलदायी नहीं है।
वहीं स्टूडेंट हैं तो पढ़ाई से ध्यान भटक सकता है। सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। रसायन विज्ञान या कानून की पढ़ाई कर रहे हैं तो अच्‍छे प्रदर्शन में बाधा आ सकती है।
वहीं मूलांक 2 के ऐसे लोग जो नौकरीपेशा हैं, वे काम में गलतियां कर सकते हैं। यह आपकी प्रगति में बाधा बनेगी। इससे नौकरी के नए अवसर छूट सकते हैं। यदि आप व्‍यापारी हैं तो नुकसान की स्थिति बनी हुई है। प्रतिद्वंद्वियों के कारण आपको नुकसान हो सकता है। जबकि इस सप्ताह आपको सेहत पर ध्यान देना होगा। इस हफ्ते खांसी हो सकती है। नींद की भी दिक्कत हो सकती है।
मूलांक 3 ( बर्थ डेट 3, 12, 21 और 30 )
यदि आपका मूलांक 3 है तो साप्ताहिक राशिफल का संकेत है कि आप अगले सात दिन निर्णयों में साहस दिखा सकते हैं। 19 नवंबर से 25 नवंबर के बीच आप लोग आत्‍मविश्‍वास से भरे रहेंगे। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी, आपकी प्रतिष्‍ठा में वृद्धि होगी। आप खुले विचारों वाले बनेंगे, जिसका आपके काम में लाभ होगा। अगले सात दिन आपके लिए अधिक यात्राओं के योग हैं, ये लाभदायक भी रहेंगी। वहीं मूलांक तीन वाले रोमांटिक जीवन का आनंद उठा पाएंगे। कपल परिवार में होने वाले किसी कार्यक्रम को लेकर भी बात कर सकते हैं। आप दोनों में प्‍यार बढ़ेगा। वहीं स्टूडेंट्स के लिए भी यह हफ्ता शानदार रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में आप अपने लक्ष्य हासिल करने में सफल होंगे।

मैनेजमेंट और बिजनेस एडमिनिस्‍ट्रेशन की पढ़ाई कर रहे लोगों को विशेष लाभ मिलेगा। वहीं नौकरीपेशा हैं तो नौकरी के नए अवसर मिलेंगे, जिससे प्रसन्‍न रहेंगे। इस समय आप अपने काम को अच्छे तरीके से करने में सफल होंगे। यदि व्‍यापारी हैं तो नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। इस समय आपको अच्छा मुनाफा होगा। जबकि इस समय सेहत भी अच्छा रहेगा।
ये भी पढ़ेंः Mangal Transit: मंगल इन तीन राशियों पर करेंगे धनवर्षा, करियर में लगेंगे चार चांद, जानें कौन हैं ये लकी राशियां

मूलांक 4 (बर्थ डेट 4, 13, 22 और 31 तारीख)
साप्ताहिक अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 4 के लोग आने वाले सात दिन खुद को असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। इससे आप लोगों को निर्णय लेने में दिक्‍कत आ सकती है। इस हफ्ते लंबी दूरी की यात्रा से लाभ की संभावना नहीं है। महत्‍वपूर्ण निर्णय लेने से पहले बड़ों की सलाह लें। इस समय पार्टनर से बहस भी हो सकती है, गलतफहमियां पैदा हो सकती है। रिश्ते मजबूत करने के लिए सामंजस्‍य बिठाएं, अहंकार पर काबू रखें। यदि पढ़ाई कर रहे हैं तो फोकस बनाए रखने के लिए अधिक परिश्रम करना होगा। आपके हाथ में कुछ नए प्रोजेक्‍ट आ सकते हैं, जिन्हें पूरा करने में समय लगेगा। कुछ समस्याएं छात्रों को परेशान कर सकती हैं।

यदि नौकरीपेशा हैं तो आने वाले सात दिनों में आपकी मेहनत को नजरअंदाज किया जा सकता है। इससे आप असंतुष्ट और निराश हो सकते हैं। आप व्यापारी हैं तो अच्छी डील मिलने की संभावना कम है। साझेदारी में बिजनेस कर रहे हैं तो पार्टनर से अनबन हो सकती है। लेकिन नए पार्टनर संग व्‍यवसाय के भी योग बन रहे हैं। हालांकि ऐसा निर्णय ज्यादा फायदेमंद नहीं है। साथ ही 19 से 25 नवंबर तक आपको पाचन संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। टांगों, कंधों में दर्द और नींद न आने की शिकायत भी हो सकती है।
मूलांक 5 (बर्थ डेट 5, 14 और 23 तारीख )
साप्ताहिक अंक ज्योतिष के अनुसार आपके लिए 19 नवंबर से 25 नवंबर का समय आपके प्रतिभा प्रदर्शन का हो सकता है, जिसका आपको लाभ होगा। अगले सात दिन आप अच्छे निर्णय ले सकेंगे। वहीं इन तारीखों में जन्मे लोगों का पार्टनर से रिश्ता मजबूत होगा। तालमेल अच्‍छा रहेगा, रोमांटिक पल साथ बिताएंगे। कहीं घूमने जा सकते हैं। स्टूडेंट हैं तो पढ़ाई में अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे। मैकेनिकल इंजीनियरिंग और लॉजिस्टिक्‍स वालों के लिए समय अधिक मुफीद है। वहीं नौकरीपेशा हैं तो अगले सात दिन पूरे जोश के साथ काम करेंगे। इस सप्ताह आपको कोई पुरस्‍कार मिल सकता है। व्‍यापारी हैं तो यह समय आपके लिए ऊंचाइयां छूने का है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, जोश से भरे रहेंगे।
मूलांक 6 (बर्थ डेट 6, 15 और 24 तारीख )
साप्ताहिक अंक ज्योतिष के अनुसार आने वाले सात दिन आप रचनात्मक कार्यों में ज्यादा समय बिताएंगे। आपका दृढ़ निश्चय आपको दूसरों से अलग बनाएगा। 19 से 25 नवंबर के बीच पार्टनर संग तालमेल रहेगा, महत्‍वपूर्ण निर्णय पर एक राय रहेगी। कहीं घूमने जा सकते हैं। परिवार के शुभ कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं। वहीं स्टूडेंट्स हैं तो उच्‍च शिक्षा और प्रतियोगी परीक्षा में में सफलता मिल सकती है। उच्‍च शिक्षा के लिए विदेश जाने के योग भी बन सकते हैं। वहीं नौकरी कर रहे हैं तो नए अवसर मिल सकते हैं। काम के लिए भी विदेश जा सकते हैं। इसमें लाभ भी होगा। यदि आप व्‍यापारी हैं तो अगले सात दिन आप हर परिस्थिति को अपने पक्ष में मोड़ने में सफल होंगे। नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं जिसमें मुनाफा होगा। इस सप्ताह आपका आत्‍मविश्‍वास बढ़ा रहेगा, आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
ये भी पढ़ेंः Surya Gochar: मंगल संग सूर्य ने बनाई जोड़ी, दो राशियों को होगा बड़ा नुकसान, बचने के लिए करें ये उपाय

मूलांक 7 (जन्म तारीख 7, 16 और 25)
साप्ताहिक अंक राशिफल के अनुसार आने वाले सप्ताह में इन तारीखों पर जन्मे लोगों का रूझान आध्‍यात्‍म की ओर बढ़ेगा। आप विकलांग लोगों को दान-पुण्‍य कर सकते हैं, जिसका आपको भी लाभ होगा। यह समय लव लाइफ के लिए अधिक ठीक नहीं है, आपके रिश्‍ते में खटास आ सकती है। पार्टनर से बहस हो सकती है। वहीं ऐसे लोग जो पढ़ाई कर रहे हैं उनकी एकाग्रता कमजोर हो सकती है। परीक्षा में अच्‍छे अंक लाने के लिए योजना से मेहनत करनी होगी। वहीं प्रोफेशनल स्‍टडीज के छात्रों को ज्‍यादा सजग रहना होगा। ऐसे लोग जो नौकरी कर रहे हैं, उनको अधिकारियों से परेशानी हो सकती है। आप जो भी काम करेंगे अधिकारी उसमें कमी निकाल सकते हैं। आप पर काम का बोझ भी बढ़ सकता है। व्यापारी हैं तो अधिक फायदे के लिए नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं। 19 से 25 नवंबर के समय में आप लोगों को टांगों में दर्द और तेज सिरदर्द की शिकायत हो सकती है। आपको ट्यूमर और एलर्जी होने की भी आशंका है।
मूलांक 8 (बर्थ डेट 8, 17 और 26 )
आपका मूलांक 8 है तो आने वाले सात दिन आप अच्छा जीवन जीने से अधिक काम पर ध्यान देंगे। इस समय जीवनसाथी से रिश्‍ते में मधुरता कम हो सकती है। आपके रिश्‍ते में प्यार की कमी नजर आ सकती है। आप लोग स्टूडेंट हैं तो सीखने की क्षमता कमजोर पड़ सकती है, जिससे आपके प्रदर्शन पर असर पड़ेगा। प्रोफेशनल स्‍टडीज के स्टूडेंट्स को अधिक दिक्कत होगी। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो आने वाले सात दिन प्रतिष्‍ठा में कमी हो सकती है। बहुत ज्‍यादा मेहनत और कठिन प्रयास के बाद भी सम्‍मान नहीं मिलेगा। इससे आप परेशान होंगे। जीवनशैली को बेहतर करने में भी दिक्‍कत आएगी। पार्टनरशिप में व्‍यापार कर रहे लोगों की अनबन हो सकती है। इस समय मुनाफा कम होगा। वहीं इस हफ्ते तेज सिरदर्द और हाई बीपी की शिकायत हो सकती है। इन कारणों से आप अक्सर गुस्‍सा हो सकते हैं।
मूलांक 9 (बर्थ डेट 9, 18 और 27)
साप्ताहिक अंक राशिफल के अनुसार मूलांक 9 के लोग इस सप्ताह सिद्धांतों पर चलेंगे, अपने फैसलों पर अटल रहेंगे। मैनेजमेंट स्किल बढ़ने और समय की पाबंदी से अच्‍छा परिणाम मिलेगा। वहीं इन तारीखों पर जन्मे लोग पार्टनर को सम्मान देंगे, बदले में सम्मान मिलेगा। रोमांटिक पल साथ बिताएंगे, इससे रिश्ता मजबूत होगा। एमबीए और अकाउंटिंग पढ़ाई कर रहे लोग शानदार प्रदर्शन देंगे। इस सप्ताह आप विदेश जाकर पढ़ाई करने का प्रयास कर सकते हैं। इसमें आपको सफलता भी मिलेगी। आप प्रोजेक्‍ट पूरे करने में भी व्‍यस्‍त रहेंगे।
वहीं, नौकरीपेशा हैं तो आपकी मेहनत की सराहना होगी। यदि आप व्‍यापारी हैं तो अच्‍छा मुनाफा होगा और बिजनेस की कई संभावनाएं सामने आएंगी। आप प्रतिद्वंद्विंयों को कड़ी टक्‍कर दे पाएंगे। बिजनेस के लिए नई रणनीति अपना सकते हैं। इस हफ्ते आप उत्‍साह से भरे रहेंगे और आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। इस हफ्ते आपका साहस बढ़ेगा। आप स्वस्थ रहेंगे। हालांकि छोटी-मोटी समस्‍याएं परेशान हो सकती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो