scriptअखिलेश यादव ने जब एडीएम वैभव मिश्रा से पूछा यह सवाल, नहीं मिला कोई जवाब | Akhilesh yadav asked ADM vaibhav mishra this big question | Patrika News
औरैया

अखिलेश यादव ने जब एडीएम वैभव मिश्रा से पूछा यह सवाल, नहीं मिला कोई जवाब

अखिलेश यादव ने रोके जाने पर एडीएम से कई सवाल भी पूछे थे, जिनमें से एक सवाल काफी चर्चा का विषय भी बना।

औरैयाFeb 13, 2019 / 11:06 pm

Abhishek Gupta

लखनऊ. समावादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोकने वाले एडीएम वैभव मिश्रा व यूपी सरकार के खिलाफ सपाईयों का गुस्सा फूंट रहा है। बुधवार को भी लखनऊ हजरतगंज चौराहे पर सपाई ने जमकर प्रदर्शन किया।वहीं पूरे प्रकरण में एक बात और सामने आई जो सभी नहीं पकड़ पाए। दरअसल अखिलेश यादव ने रोके जाने पर एडीएम से कई सवाल भी पूछे थे, जिनमें से एक सवाल काफी चर्चा का विषय भी बना।
ये भी पढ़ें- यह करके प्रियंका गांधी पड़ीं बहुत बड़ी मुसीबत में, हुआ केस दर्ज, आया बहुत बड़ा बयान

क्या था वह सवाल-

मंगलवार को प्रयागराज जाने के लिए लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे सपा अध्यक्ष को फ्लाइट पर बोर्ड करने से रोकने के लिए एडीएम वैभव मिश्रा पूरे दल-बल के साथ वहां पहुंच चुके थे। गाड़ी से निकले अखिलेश यादव को यूपी पुलिस ने सल्यूट किया साथ ही लखनऊ एडीएम सिटी वैभव मिश्रा ने भी आदर पूर्वक उन्हें हुए नमस्ते किया। लेकिन इसी के बाद जैसे ही अखिलेश फ्लाइट की ओर बढ़े एडीएम ने अपना हाथ आगे कर उन्हें रोकने की कोशिश की। इस पर अखिलेश के साथ मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने एडीएम वैभव मिश्रा को पीछे धक्का दे दिया। इस दौरान अखिलेश एकाएक उनसे कई सवाल पूछे डाले। वे बोले, “एक मिनट पहले बात बताइए, साइड में बात कीजिए, हाथ मत लगाना, हाथ मत लगाना, पहले बात करो, तुम कितना पढ़े लिखे हो, कारण क्या है?” ‘तुम कितना पढ़े लिखे हो’ के सवाल का जवाब तो वैभव मिश्रा ने उस वक्त देना ठीक नहीं समझा क्योंकि उनकी प्राथमिकता शायद उन्हें समझाकर रोकने की थी।
ये भी पढ़ें- इस दल ने किया कांग्रेस के साथ गठबंधन, पहली बार कांग्रेस कार्यलाय में प्रियंका गांधी ने किया यह ऐलान

तो कितना पढ़े-लिखे हैं वैभव मिश्रा-

उन्होंने इसका जवाब दिया हो या न हो, लेकिन हम आपको बताते हैं कि एडीएम वैभव मिश्रा कितना पढ़े हैं और कौन है। वैभव मिश्रा 2008 पीसीएस बैच के टॉपर रह चुके हैं। मूल रूप से वैभव मिश्रा प्रतापगढ़ जनपद की पट्टी तहसील क्षेत्र के गजरिया गांव के निवासी हैं। शुरुआती पढ़ाई-लिखाई उन्होंने गजरिया के ठाकुर श्यामसुंदर सिंह स्कूल से और पट्टी के राम राज इंटर कॉलेज से हाई स्कूल किया। उन्होंने लालगंज के रामअजोर इंटर कॉलेज से इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद वह इलाहाबाद पहुंचे। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से बीए और पीजी (post graguate) करने के उपरांत उन्होंने जेआरएफ की पात्रता हासिल की। इसी बीच वैभव बिना कोचिंग की मदद लिए 2008 पीसीएस बैच के टॉपर बने। आपको बता दें कि उनके पिता एसपी मिश्रा भारतीय सेना में वॉरंट ऑफिसर के पद पर थे। चार भाई-बहनों में वे सबसे छोटे हैं। वैभव जब 5 वर्ष के थे, तभी उनके पिता का देहांत हो गया था।

Home / Auraiya / अखिलेश यादव ने जब एडीएम वैभव मिश्रा से पूछा यह सवाल, नहीं मिला कोई जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो