औरैया हादसा: मरने वालों में अधिकतर बिहार और झारखंड के, नींद में था ट्रक का ड्राइवर

- प्रवासी मजदूरों से भरी डीसीएम को ट्रक ने मारी टक्कर

- नींद के झोंके में ट्रक ड्राइवर चला रहा था गाड़ी

- 24 से ज्यादा मजदूरों की मौत

- मरने वालों में अधिकतर बिहार और झांरखंड से

By: Karishma Lalwani

Published: 16 May 2020, 09:32 AM IST

पत्रिका लाइव

औरेया. औरेया में प्रवासी मजदूरों से भरी डीसीएम में जिस ट्रक ने टक्कर मारी उसका ड्राइवर नींद में था। वह नींद के झोंके में ट्रक चला रहा था इसलिए उसे सडक़ के किनारे खड़ी ट्रक नहीं दिखी। और पलक झपकते ही यह हादसा हो गया। 23 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि एक ने अस्पताल में अंतिम साांस ली। 22 से अधिक लोग घायल हैं। जिनमें 15 की हालत गंभीर हैं। घायलों और मृतकों में अधिकतर बिहार,झारखंड और पश्चिम बंगाल के लोग हैं जो लॉकडाउन में रेलगाडिय़ों के न मिलने की वजह से ट्रक और डीसीएम में सवार होकर अपने घरों को लौट रहे थे।

औरैया हादसा: मरने वालों में अधिकतर बिहार और झारखंड के, नींद में था ट्रक का ड्राइवर

नींद में गाड़ी चलाने से हुआ हादसा

हादसे के वक्त डीसीएम सडक़ के किनारे खड़ी थी। तभी ट्रक ने उसमें टक्कर मार दी। ग्रामीणों ने बताया कि डीसीएम चालक की भी गलती थी। हाइवे पर तेज रफ्तार में ट्रकेे चलती हैं। इसलिए उसे अपनी गाड़ी सडक़ के किनारे से हटाकर चाय के ढाबे की ओर खड़ी करनी थी लेकिन उसने गलती की और सडक़ से हटकर ही डीसीएम लगा दी। उधर ट्रक चालक जिसमें चूना लदा था और उसमें बड़ी संख्या में मजदूर सवार थे वह तेज रफ्तार में चला आ रहा था। उसे सडक़ किनारे खड़ी डीसीएम नहीं दिखी। बताया जाता है ट्रक ड्राइवर नींद के झोंके में गाड़ी चला रहा था। इसलिए उसे डीसीएम नहीं दिखी और वह उससे भिड़ गया।

ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल से

घायलों में ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के हैं। हादसे में मरने वालों में राहुल पुत्र विभूति निवासी गोपालपुर थाना पिंडा जोरा झारखंड, नदकिशोर, कनी लाल पिंडा जोरा झारखंड, केदारी यादव पुत्र मुन्ना यादव निवासी बारा चट्टी बिहार, अर्जुन यादव, राजा गोस्वामी, मिलन निवासी पश्चिम बंगाल, गोवर्धन पुत्र गोरांगो, अजीत पुत्र अमित निवासी पशिम बंगाल, चन्दन राजभर, नकुल महतो, सत्येंद्र निवासी बिहार, गनेश निवासी पुरुलिया पश्चिम बंगाल, उत्तम, सुधीर निवासी गोपालपुर, डॉक्टर मेहती, मुकेश, सोमनाथ गोस्वामी आदि हैं।

ये भी पढ़ें: चाय पीने के तलब ने ली 24 की जान, चूने से लदे ट्रक पर सवार थे मजदूर

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned