scriptडीएम ने नगर के सभी वार्डो को ओडीएफ कराने के दिए सख्त निर्देश | district magistrate gave strict directions in review meeting | Patrika News
औरैया

डीएम ने नगर के सभी वार्डो को ओडीएफ कराने के दिए सख्त निर्देश

जिलाधिकारी श्रीकांत मिश्रा ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना एवं नगरीय निकायों में पेयजल, स्ट्रीट लाइटें, ओडीएफ वार्डो को लेकर समीक्षा बैठक की।

औरैयाApr 11, 2018 / 11:31 am

Mahendra Pratap

district magistrate gave strict directions in review meeting

औरैया. जनपद में मंगलवार को जिलाधिकारी श्रीकांत मिश्रा ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना एवं नगरीय निकायों में पेयजल, स्ट्रीट लाइटें, ओडीएफ वार्डो को लेकर समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने डूडा विभाग के परियोजना अधिकारी से प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के विषय में जानकारी हासिल की।

नगरीय क्षेत्र में ओडीएफ हुए वार्ड

परियोजना अधिकारी ने बताया कि इस योजना हेतु अनेकों लोगों ने आवेदन किया है जिसमें से 718 आवेदन पत्र सही पाए गए है। जिसमें से 196 आवासों की जियो टैगिंग करा ली गई है और 63 लाभार्थियों को प्रथम किस्त 50000 रुपये की भेजी जा चुकी है। जिलाधिकारी ने नगरीय क्षेत्र में ओडीएफ हुए वार्डो के बारे में पाया कि नगरीय क्षेत्र में कुल 104 वार्ड हैं। नगर पालिका परिषद औरैया में 20 वार्ड, नगर पंचायत दिबियापुर में 8 वार्ड, नगर पंचायत फफूंद में 5 वार्ड, नगर पंचायत अटसू में 6 वार्ड, नगर पंचायत बाबरपुर अजीतमल में 8 वार्ड, नगर पंचायत अछल्दा में 6 वार्ड, नगर पंचायत बिधूना में 8 वार्ड सहित कुल 104 के सापेक्ष 61 वार्ड ओडीएफ घोषित हो चुके हैं।

जिला अधिकारी ने दिए निर्देश

जिला अधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि काम में तेजी लाते हुए सभी वार्डों को जल्द से जल्द ओडीएफ घोषित करें। शौचालय के निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का कोई समझौता ना किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि इस कार्य में सभासदों, डीपीएम व सफाई कर्मियों के माध्यम से लोगों को जागरुक किया जाए। उन्होंने सभी लोगों से अपील की कि वह अपने घर के आसपास स्वच्छता रखकर स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाएं। जिलाधिकारी ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में जहां पर ट्यूब वेल खराब हो उनको जल्द से जल्द सही कराया जाए एवं जहां पर पानी की दिक्कत हो वहां पर टैंकरों के माध्यम से पानी पहुंचाया जाए। जनपद में कहीं भी पेयजल की कोई समस्या उत्पन्न नहीं होनी चाहिए। नगरीय क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइट लगाये जाने को लेकर जिलाधिकारी ने कहा कि स्ट्रीट लाइटों को जेम पोर्टल के माध्यम से ही खरीदकर लगाया जाए।

Home / Auraiya / डीएम ने नगर के सभी वार्डो को ओडीएफ कराने के दिए सख्त निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो