scriptनई दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग के अब पाता स्टेशन पर मालगाड़ी हुई बेपटरी | Goods train derailed at Pata station of New Delhi-Howrah railway line | Patrika News
औरैया

नई दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग के अब पाता स्टेशन पर मालगाड़ी हुई बेपटरी

पाता स्टेशन की डाउन लूप लाइन में खड़ी एक मालगाड़ी की गार्ड बोगी का पहिया उतर गया। अचानक तेज आवाज के साथ झटका लगने पर गार्ड को जानकारी हुई। इसकी सूचना गार्ड ने स्टेशन मास्टर को दी। रेलवे अफसरों ने घटना की जांच शुरू कराई है।

औरैयाNov 16, 2021 / 02:04 pm

Arvind Kumar Verma

नई दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग के अब पाता स्टेशन पर मालगाड़ी हुई बेपटरी

नई दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग के अब पाता स्टेशन पर मालगाड़ी हुई बेपटरी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
औरैया. नई दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग (New Delhi-Howrah Rail Route) के पाता स्टेशन (Pata Railway Station) की डाउन लूप लाइन में खड़ी एक मालगाड़ी (Goods Train Derail) की गार्ड बोगी का पहिया उतर गया। मंगलवार को मालगाड़ी टूंडला से कानपुर जा रही थी। तभी सुबह तड़के शंटिंग के दौरान यह हादसा हुआ। अचानक तेज आवाज के साथ झटका लगने पर गार्ड को जानकारी हुई। इसकी सूचना गार्ड ने स्टेशन मास्टर को दी। इसके बाद सीएनडब्ल्यू (CNW Team) की टीम टूंडला से बुलाई गई। टीम ने पाता स्टेशन पहुंचकर कार्य शुरू किया। रेलवे अफसरों ने घटना की जांच शुरू कराई है।
पाता रेलवे स्टेशन के कर्मचारियों के मुताबिक मालगाड़ी लूप लाइन में खड़ी थी। सिग्नल होने पर लोको पायलट ने गार्ड से बातचीत कर लूप से मेन लाइन पर आने के लिए शंटिंग कराई। ब्रेक लेने के दौरान गार्ड बोगी का एक पहिया ट्रैक से नीचे उतर गया। पहिये के उतरते पर जोर का झटका व तेज आवाज सुनकर लोको पायलट व गार्ड के हाथ पांव फूल गए। उन्होंने तत्काल स्टेशन व टूंडला और कानपुर कंट्रोल रूम को सूचना दी।
हादसे की जानकारी मिलते ही परिचालन कंट्रोल सक्रिय हो गया। टूंडला से सीएनडब्ल्यू की टीम व एक क्रेन पाता स्टेशन पहुंची। इसके बाद उतरे पहिये को ट्रैक पर चढ़ाया जा सका। गार्ड जगदीश प्रताप ने बताया कि शंटिंग के दौरान यह हादसा हुआ है। उधर उत्तर मध्य रेलवे के अफसरों का कहना है कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। किस कारण से यह हादसा हुआ, यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है। लूप लाइन में हुए हादसे के कारण मेन लाइन पर ट्रेनों का संचालन बाधित नहीं हुआ।

Home / Auraiya / नई दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग के अब पाता स्टेशन पर मालगाड़ी हुई बेपटरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो