scriptमुलायम सिंह यादव के रिश्तेदार का कटा टिकट, अब सपा प्रत्याशी को यह महिला देगी टक्कर | Kalpana Gupta will fight from Bidhuna Nagar Panchayat elections | Patrika News
औरैया

मुलायम सिंह यादव के रिश्तेदार का कटा टिकट, अब सपा प्रत्याशी को यह महिला देगी टक्कर

समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और संरक्षक मुलायम सिंह यादव के रिश्तेदार का है। पार्टी ने मुलायम के रिश्तेदार का ही टिकट काट दिया।

औरैयाNov 04, 2017 / 08:37 pm

shatrughan gupta

Mulayam Singh Yadav

Mulayam Singh Yadav

औरैया. उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में टिकट पाने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता भारी मशक्कत कर रहे हैं। कोई अपने करीबी बड़े नेता की बदोलत टिकट पाने की जुगत में लगा है तो कोई अपना सालों पुरारान राजनीतिक बॉयोडाटा पेश कर टिकट के लिए दोवदारी कर रहा है। वहीं, यह नगर निगम चुनाव सभी पार्टियों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है। समाजवादी पार्टी जहां भाजपा से विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार का बदला लेने के लिए चुन-चुन कर दिग्गज प्रत्याशियों को मैदान में उतार रही है। वहीं, बसपा भी ऐसे प्रत्याशियों का चयन कर रही है, जो पार्टी को सीट जीता सके। वहीं, इस चुनाव में कई बड़े नेताओं के करीबियों का भी टिकट कट रहा है, जिससे उनमें नाराजगी है।
टिकट कटने से समर्थकों मे है नाराजगी

ताजा मामला समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और संरक्षक मुलायम सिंह यादव के रिश्तेदार का है। पार्टी ने मुलायम के रिश्तेदार का ही टिकट काट दिया। इससे मुलायम के रिश्तेदार में नाराजगी है। अब उन्होंने निर्दल चुनाव लडऩे का ऐलान किया है। इससे सपा में असमंजस की स्थिति है। बताते चलें कि समाजवादी पार्टी ने पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साढ़ू पूर्व विधायक प्रमोद गुप्ता की पत्नी कल्पना गुप्ता का टिकट काट दिया है। कल्पना ने विधूना नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए टिकट मांगा था, लेकिन पार्टी ने उनके स्थान पर अमित बाथम को अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे प्रमोद गुप्ता व उनके समर्थकों में नाराजगी है।
नेताजी का आशीर्वाद हमेशा मेरे परिवार के साथ

पूर्व विधायक प्रमोद गुप्ता ने कहा कि विधूना नगर पंचायत से कल्पना निर्दल प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ेंगी और जीत भी दर्ज करेंगी। पत्नी कल्पना गुप्ता का टिकट कटने पर पूर्व विधायक ने कहा कि हमने कभी भी सपा से टिकट नहीं मांगा था। यह पार्टी का अधिकार है कि वह किसे टिकट दे और किसे न दे। उन्होंने कहा कि मैं हमेश नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के साथ रहा हूं और रहूंगा। उनका आशीर्वाद मेरे और मेरे परिवार के साथ है।
कल्पना गुप्ता लड़ेंगी निर्दल चुनाव

बताते चलें कि सपा संस्थापक व संरक्षक मुलायम सिंह यादव के रिश्ते में साढ़ू पूर्व विधायक प्रमोद गुप्ता की पत्नी कल्पना गुप्ता का सपा से टिकट कटने के बाद अब वह बिधूना नगर पंचायल अध्यक्ष पद के लिए निर्दल चुनाव लड़ेंगी। इसका ऐलान पूर्व विधायक व कल्पना के पति प्रमोद गुप्ता ने की। उन्होंने कहा कि हमने कभी भी सपा से टिकट नहीं मांगा था। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास हमारी पहली प्राथमिकता होगी। हम पूरी तैयारी के साथ चुनाव लड़ेंगे और सभी पार्टियों को मात देते हुए चुनाव भी जीतेंगे।

Home / Auraiya / मुलायम सिंह यादव के रिश्तेदार का कटा टिकट, अब सपा प्रत्याशी को यह महिला देगी टक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो