scriptमुलायम सिंह यादव ने कहा, चीन भारत को कर रहा है परेशान | Mulayam Singh Yadav said China is troubling India Hindi News | Patrika News
औरैया

मुलायम सिंह यादव ने कहा, चीन भारत को कर रहा है परेशान

राम को मर्यादा पुरुषोत्तम इसलिए कहा गया कि वह मर्यादित और शिष्टाचार करना जानते थे, इसलिए मर्यादा और शिष्टाचार का सभी को पालन करना चाहिए।

औरैयाOct 16, 2017 / 10:40 pm

shatrughan gupta

Mulayam Singh Yadav

Mulayam Singh Yadav

औरैया. रामलीला समिति बिधूना द्वारा आयोजित रामलीला महोत्सव के समापन अवसर पर सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि संघर्ष करते-करते तीन बार मुख्यमंत्री और एक बार रक्षा मंत्री बना और पाकिस्तान को करारा जवाब देकर उसे ठीक किया। उन्होंने आगे कहा कि चीन भारत को परेशान करने का काम कर रहा है। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि भगवान राम को मर्यादा पुरुषोत्तम इसलिए कहा गया कि वह मर्यादित और शिष्टाचार करना जानते थे, इसलिए मर्यादा और शिष्टाचार का सभी को पालन करना चाहिए।
रक्षामंत्री रहते हुए मैंने पाकिस्तान को भी सबक सिखाया था

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने रामलीला में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए राम मर्यादा, शिष्टाचार करना जानते थे। मैं तीन बार उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री और एक बार रक्षा मंत्री बना। रक्षामंत्री रहते हुए मैंने पाकिस्तान को भी सबक सिखाया था। देश को चीन परेशान कर रहा है। रामलीला समित विधूना द्वारा आयोजित महोत्सव के समापन अवसर पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह ने कहा कि बड़ी सौभाग्य की बात है कि मुझे रामलीला में भगवान राम के राजतिलक का मौका मिला, इसलिए सभी को सोचना चाहिए कि राम को मर्यादा पुरुषोत्तम राम क्यों कहा गया?
मर्यादा में रहते हुए शिष्टाचार करना भी सीखें

उन्होंने लोगों से कहा कि यदि आप रामलीला देखते हैं तो मर्यादा में रहते हुए शिष्टाचार करना भी सीखें। समाज में सम्मान मिलेगा। मुलायम सिंह यादव ने रामलीला के आयोजक व पूर्व विधायक प्रमोद कुमार गुप्ता को बधाई देते हुए कहा कि यह धार्मिक कार्य आगे से और अच्छी व्यवस्था कराये, हमसे जो सहयोग होगा किया जाएगा। रामलीला में अच्छी शिक्षा को ग्रहण करें। इसके बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव नगर के डॉक्टर शिवेंद्र चंद्र शाक्य के निधन पर शोक जताने उनके आवास गए और उनके परिजनों से मिलकर सांत्वना व्यक्त की। बाद में वह लोहिया पार्क पहुंच कर डॉ. राम मनोहर लोहिया की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। इस दौरान मुलायम सिंह यादव ने मीडिया से काफी दूरी बनाये रखी। इस दौरान मीडिया कर्मियों को एसपीजी के कमांडो से भी दो चार होना पड़ा।

Home / Auraiya / मुलायम सिंह यादव ने कहा, चीन भारत को कर रहा है परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो