scriptनिकाय चुनाव के बाद पहले तहसील दिवस में डीएम और एसपी ने सुनी शिकायतें | tahseel diwas in ajitmal auraiya up india | Patrika News
औरैया

निकाय चुनाव के बाद पहले तहसील दिवस में डीएम और एसपी ने सुनी शिकायतें

औरैया जिले की अजीतमल तहसील में आयोजित हुआ जिला स्तरीय तहसील दिवस

औरैयाDec 06, 2017 / 09:42 am

Hariom Dwivedi

tahseel diwas
औरैया. नगर निकाय के चुनाव के बाद अजीतमल तहसील में आयोजित जिला स्तरीय तहसील दिवस में जिला अधिकारी जय प्रकाश सगर और पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने फरियादियों की शिकायतें सुनीं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि आईजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाये, क्योंकि शासन से शिकायतों का क्रॉस चेक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिकायत का गलत निस्तारण करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।
अजीतमल तहसील क्षेत्र के गोकुलपुर निवासी राम नरेश पुत्र भागीरथ ने शिकायत करते हुए कहा कि दबंगों ने सरकारी जमीन पर फिर से कब्जा कर लिया है। इस पर जिलाधिकारी ने लेखपाल शिव सागर द्वारा एफआईआर दर्ज न करवाने पर लेखपाल के खिलाफ कार्यवाही की। तिवरलालपुर निवासी आलोक कुमार पुत्र अरुण ने अधूरे पड़े तिवरलालपुर – लक्ष्मणपुर सम्पर्क मार्ग को पूरा कराये जाने की मांग की।
ये आईं शिकायतें
पटेलनगर बाबरपुर निवासी राजू पुत्र श्री प्रभु ने कोटेदार द्वारा राशन न दिये जाने पर शिकायत की। सराय टड़वा निवासी हरि शंकर पुत्र रामदास ने परिवारीजनों से मकान मे हिस्सा दिलाये जाने की मांग की। सौनासी के ग्रामीणों ने राजीनितिक द्वैष से दरवाजे पर नाली न बनाये जाने की शिकायत की। न्यामतपुर निवासी विजय सिंह पुत्र महाराम सिंह ने ग्राम पंचायत से बनबाई जा रही इंटरलॉकिंग सड़क में घटिया ईट लगाई जाने की शिकायत की। सेंगनपुर निवासी प्रीती पुत्री रूपराम प्रजापति ने दहेज में मोटर साइकिल ने देने पर ससुराली पिंटू पुत्र मोहर सिंह निवासी मुड़ॅना रूपशाह द्वारा घर से निकाले जाने की शिकायत की। तहसील दिवस में आई कुल 101 शिकायतो में चार शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।
ये रहे मौजूद
इस मौके पर सीडीओ सतेन्द्र नाथ चौधरी, डीपीआरओ के के अवस्थी ,बीएसए एस पी यादव , डीआईओएस चन्द्र प्रताप सिंह ,एसडीएम अजीतमल राजेन्द्र कुमार ,एसओ अजीतमल जितेन्द्र कुमार सिंह , एसओ अयाना शिव कुमार आदि लोग मौजूद रहे।
दिव्यांग बच्चों को बांटे प्रमाणपत्र
अजीतमल में मंगलवार को तहसील दिवस के दौरान जिलाधिकारी जय प्रकाश सगर ने आठ बच्चों को विकलांग प्रमाणपत्र बांटे। जिलाधिकारी ने बताया कि 14 और 15 दिसम्बर को पंजीकरण के बाद फरवरी में विकलांग उपकरण वितरित किये जायेंगे।

Home / Auraiya / निकाय चुनाव के बाद पहले तहसील दिवस में डीएम और एसपी ने सुनी शिकायतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो