scriptइस बड़े मामले में किसानों पर दर्ज केस बंद कर रही यूपी पुलिस | up police starts closing cases registered against farmers | Patrika News
औरैया

इस बड़े मामले में किसानों पर दर्ज केस बंद कर रही यूपी पुलिस

दोनों पक्षों के बीच यह समझौता पुलिस ने ही कराया है…

औरैयाFeb 07, 2019 / 04:27 pm

Hariom Dwivedi

up police

इस बड़े मामले में किसानों पर दर्ज केस बंद कर रही यूपी पुलिस

औरैया. अन्ना जानवरों को स्कूलों में बंद किये जाने के मामले में यूपी पुलिस ने कई जिलों में गांववालों पर मुकदमे दर्ज किये थे। कुछ जगहों पर इन मुकदमों को क्लोज किया जा रहा है तो कई जिलों में स्थानीय पुलिस ने अभी इस ओर कोई कदम नहीं उठाया है। आवारा पशुओं के आतंक से नाराज किसानों ने छुट्टा जानवरों को सरकारी स्कूलों और अस्पतालों में बंद करना शुरू कर दिया था। प्रशासन ने इसे रोकने के लिए सख्त कदम उठाये, बावजूद लोग नहीं मानें।
एक समझौते के बाद औरैया पुलिस ने गांववालों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस ले लिये हैं। गौरतलब है कि स्कूल परिसर में छुट्टा जानवरों को बंद करने से प्रधानाध्यापक ने मना किया तो गांववालों ने कथित तौर पर प्रिंसिपल और उनके स्टाफ से मारपीट की। मामला पुलिस के पास गया तो तो पुलिस ने कई गांववालों पर केस दर्ज किया था। लेकिन अब एक समझौते के बाद प्रधानाध्यापक ने गांववालों पर दर्ज केस वापस लिया है। दोनों पक्षों के बीच यह समझौता पुलिस ने ही कराया है।
आगरा, शामली, शाहजहांपुर, औरैया, हाथरस और कानपुर देहात समेत कई जिलों में गांववालों पर केस दर्ज हुए। सबसे ज्यादा आगरा जिले में 19 लोगों के खिलाफ नामजद और 160 अज्ञात लोगों पर मुकदमे दर्ज किये गये। शाहजहांपुर में 8 लोगों के खिलाफ नामजद और 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किये गये। फिलहाल, इन जिलों की पुलिस ने अभी तक गांववालों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो