scriptVideo : हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्च की नई तकनीक वाली दमदार माइलेज देने वाली बाइक | 2017 Hero Super Splendor launched with i3s technology | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Video : हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्च की नई तकनीक वाली दमदार माइलेज देने वाली बाइक

दुनिया की सबसे बड़ी दो पहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने आई3एस तकनीक और ऑटोमेटिक हेडलैंप फीचर के साथ सुपर स्प्लेंडर 2017 को लॉन्च किया है।

Feb 17, 2017 / 10:32 am

santosh

दुनिया की सबसे बड़ी दो पहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने आई3एस तकनीक और ऑटोमेटिक हेडलैंप फीचर के साथ सुपर स्प्लेंडर 2017 को लॉन्च किया है। दिल्ली में इस बाइक की कीमत एक्स शोरूम 55275 रुपए रखी गई है। आई3एस तकनीक हीरो मोटोकॉर्प ने डवलप की है। 
VIDEO: ये है दुनिया की पहली कार जो आसमान में भरती है उड़ान

इस तकनीक में बाइक 5 सेकंड तक न्यूट्रल में रहती है, तो इंजन अपने आप ही बंद हो जाता है। दोबारा इंजन स्टार्ट करने के लिए चालक को केवल क्लच दबाना होता है। इससे बाइक की माइलेज बढ़ती है। बाइक के फ्यूल टैंक की क्षमता 13 लीटर है। इस बाइक में 124.7 सीसी का एयर कूल्ड इंजन दिया है जो कि इंजन 9 बीएचपी की ताकत और 10.35 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। 

नई 4जी जनरेशन होंडा सिटी 2017 लॉन्च, कीमत 8.70 लाख से शुरू

बाइक 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इसके बाइक के इंजन को भी स्प्लेंडर आईस्माट 110 की ही तर्ज पर ही बनाया गया है। इस बाइक की लंबाई 1995 एमएम और हाइट 1,095 एमएम है। बाइक का वजन 121 किलोग्राम है। यह काले अैर इलेक्ट्रिक बैंगनी रंगों में उपलब्ध है। इसके अलावा बाइक के कैंडी ब्लेजिंग रेड, ग्रैफाइट ब्लैक, वाइब्रैंट ब्लू और फायरी रेड कलर स्कीम्स में भी बाजार में उपलब्ध होगी। इस बाइक की माइलेज करीब 83 किलोमीटर प्रति लीटर है।
VIDEO-

Home / Automobile / Video : हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्च की नई तकनीक वाली दमदार माइलेज देने वाली बाइक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो