नहीं क्लियर हुआ 6400 करोड़ कीमत के BS4 वाहनों का स्टॉक, भारी डिस्काउंट के बावजूद नहीं बिक रहे वाहन

कार और बाइक कंपनियां अपने बचे हुए बीएस फोर ( BS4 Vehicles ) स्टॉक को क्लियर करने के लिए इन पर बंपर डिस्काउंट ऑफर कर रही थी जिससे धीरे-धीरे करके स्टॉप क्लियर हो रहा था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से लॉक डाउन का ऐलान कर दिया गया और यह वाहन बिक नहीं पा रहे हैं।

Vineet Singh

25 Mar 2020, 04:03 PM IST

नई दिल्ली: 1 अप्रैल 2020 से देश में नए bs6 नॉर्म्स ( BS6 Norms ) लागू होने वाले हैं जिसके बाद पुराने bs4 वाहनों की बिक्री नहीं की जा सकती है। bs4 वाहन बेचने के लिए ऑटोमोबाइल कंपनियों को 31 मार्च तक की डेडलाइन दी गई थी जिसे अब एक हफ्ते से भी कम समय रह गया लेकिन कोरोनावायरस के चलते यह bs4 वाहन नहीं बिक पा रहे हैं।

दरअसल कार और बाइक कंपनियां अपने बचे हुए बीएस फोर ( BS4 Vehicles ) स्टॉक को क्लियर करने के लिए इन पर बंपर डिस्काउंट ऑफर कर रही थी जिससे धीरे-धीरे करके स्टॉप क्लियर हो रहा था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से लॉक डाउन का ऐलान कर दिया गया और यह वाहन बिक नहीं पा रहे हैं।

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल्स डीलर्स एसोसिएशन ( फाडा ) ( Fada ) के अध्यक्ष आशीष हरशराज काले के मुताबिक देशभर में 6400 करोड़ रुपए कीमत के bs4 वाहन अभी भी बेचे नहीं जा सके हैं। लॉक डाउन की घोषणा होने के बाद अब इनकी बिक्री एकदम से ठप हो गई है।

इस स्थिति से निपटने के लिए अब फाडा की नजर सुप्रीम कोर्ट पर टिकी हुई है क्योंकि कुछ समय पहले ही फाडा की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में बीएस-4 वाहनों की बिक्री की डेडलाइन अप्रैल तक बढ़ाने की मांग की गई थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दीया था। ऐसे में अब आखरी फैसला सुप्रीम कोर्ट का ही होगा और ऑटोमोबाइल कंपनियों को सुप्रीम कोर्ट से काफी उम्मीदें हैं।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned