scriptकार में रखें ये 4 गैजेट्स, कभी भी नहीं फंसेंगे मुसीबत में | Always Keep These Gadgets With Your Vehicle | Patrika News
ऑटोमोबाइल

कार में रखें ये 4 गैजेट्स, कभी भी नहीं फंसेंगे मुसीबत में

आपकी कार में 4 जरूरी गैजेट्स रखे हों तो आपको कभी भी परेशान नहीं होना पड़ेगा फिर चाहे आप कितनी देर तक ही कार क्यों ना चलाएं।

Feb 13, 2020 / 04:15 pm

Vineet Singh

नई दिल्ली: जो लोग अक्सर कार चलाते हैं उन्हें पता होगा कि कार में की तरह की दिक्कतें हो जाती हैं, मसलन टायर पंक्चर होना, टायर्स में हवा कम हो जाना, कार स्टार्ट ना होना। अगर कार चलते हुए अचानक ये दिक्क्तें हो जाएं तो किसी का भी माथा ठनक जाएगा, लेकिन आपकी कार में 4 जरूरी गैजेट्स रखे हों तो आपको कभी भी परेशान नहीं होना पड़ेगा फिर चाहे आप कितनी देर तक ही कार क्यों ना चलाएं।

पोर्टेबल एयर कम्प्रेसर

मार्केट में कार टायर्स में हवा भरने के लिए कई वैराइटी में पोर्टेबल एयर कम्प्रेसर मौजूद हैं जिन्हें आप ऑनलाइन भी मंगवा सकते हैं। इन एयर कम्प्रेसर्स को आप आसनी से खरीद सकते हैं। इसे कार से ही कनेक्ट करके आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। आप इस एयर कम्प्रेसर को 800 रुपये से 6000 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।

हाइड्रॉलिक जैक

जब भी कभी कार का टायर पंक्चर हो जाए तो आपको टायर चेंज करने के लिए कार में जैक लगाना पड़ता है। मार्केट में बेहद ही सस्ते हाइड्रॉलिक जैक मौजूद हैं जिन्हें आसानी से खरीदा जा सकता है और इनकी कीमत महज 1000 रुपये से 1500 रुपये के बीच होती है।

टायर पंक्चर रिपेयर किट

टायर पंक्चर रिपेयर किट आजकल आसानी से मार्केट में अवेलेबल हैं और इसे खरीदना भी बेहद ही आसान है। अगर आपकी कार बीच रास्ते में पंक्चर हो जाए तो आप खुद ही इसे ठीक कर सकते हैं वो भी कुछ मिनटों में, इस किट की कीमत 600 रुपये से लेकर 1500 रुपये के बीच होती है।

Home / Automobile / कार में रखें ये 4 गैजेट्स, कभी भी नहीं फंसेंगे मुसीबत में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो