scriptAuto Expo 2018: दो दर्जन से ज्यादा नई गाडिय़ों की बिखरेगी चमक…रफ्तार का चलेगा जादू | Auto Expo 2018: 24 new vehicles will be launched this time | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Auto Expo 2018: दो दर्जन से ज्यादा नई गाडिय़ों की बिखरेगी चमक…रफ्तार का चलेगा जादू

Auto Expo 2018: दो दर्जन से ज्यादा नई गाडिय़ों की बिखरेगी चमक…रफ्तार का चलेगा जादू …

Jan 31, 2018 / 02:11 pm

dilip chaturvedi

auto expo 2018

auto expo 2018

कारें किसे अच्छी नहीं लगतीं। खुद की कार होना भी किसी सपने के पूरे होने जैसा ही है। कई लोग तो कारों के इतने शौकीन होते हैं कि जैसे ही कोई नई कार दिखी, वैसे ही पुरानी कार को भूल जाते हैं…ऐसे ही लोगों को कहते हैं नई व लग्जरी कारों के शौकीन। ये सब नजारा देखने को मिलता है ऑटो एक्सपो में। जी हां, भारत में ऑटो एक्सपो २०१८ का आगाज होने में अब बहुत ही कम वक्त बचा है। बता दें कि ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट एंड सेंटर में ऑटो एक्सपो 2018 की शुरुआत हो रही है। बताया जा रहा है कि इस बार ऑटो एक्सपो युवाओं के लिए बेहद खास होगा। इसमें एक से बढ़कर एक लग्जरी और शानदार कारों और बाइक्स को प्रदर्शित किया जाएगा। ऑटो एक्सपो में इस बार तकरीबन दो दर्जन नई कारें प्रदर्शित की जाएंगी। इन कारों पर सबकी नजर रहेगी।

सात दिन तक चलेगा एक्स्पो…
आम दर्शकों के लिए ऑटो एक्सपो 9 फरवरी से खुलेगा, जो सात दिनों तक चलेगा। बता दें कि सात दिनों तक चलने वाले इस आयोजन में इस बार 24 नई गाडिय़ां लॉन्च होंगी। भारत में होने वाला यह ऑटो एक्सपो दुनिया के सातवें सबसे बड़े ऑटो एक्सपो में से एक है। पिछली बार ऑटो एक्सपो में 11 कारें लॉन्च हुई थीं।

ये होगा आकर्षण का केंद्र…
ग्रेटर नोएडा में हर दो साल बाद लगने वाले ऑटो एक्सपो का समापन 14 फरवरी को होगा। एक रिपोर्ट के अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार ऑटो एक्सपो में करीब 6 लाख से ज्यादा लोग पहुंचेंगे। ऑटो एक्सपो में 100 से ज्यादा वाहनों से परदा उठेगा। इलेक्ट्रिक व्हीकल खास आकर्षण का केंद्र रहेंगे।

खास होगा फूड एंड फन जोन…
ऑटो एक्सपो में युवाओं और परिवार के साथ आने वाले लोगों के लिए मनोरंजन के भी कई साधन होंगे। इसमें ऑटो गेमिंग शामिल हैं। बच्चे और युवा हॉल नंबर 5 में लगे एक्सपो मार्ट में मोटर स्पोट्र्स का आनंद ले सकेंगे। ऑटो एक्सपो में हॉल नंबर-12 में बच्चों के खेलने के लिए ऑटो गेमिंग एरिना बनाया गया है। इसके अलावा दर्शन फूड स्टॉल से जायकेदार व्यंजनों का भी लुत्फ उठा सकेंगे।

ट्विटर पर लाइव…
इस बार ऑटो एक्सपो में 12 नए स्टार्टअप भी हिस्सा ले रहे हैं। ऑटो एक्सपो में इस बार 100 ऑॅटोमोबाइल कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। कंपनियां यहां कार, एमयूवी, एसयूवी, वैन, टू-वीलर, थ्री-वीलर, स्पेशल वीकल, कंसेप्ट वीकल, ट्रक, बस, विंटेज कार, सुपर कार, सुपर बाइक आदि का प्रदर्शन करेंगी। ऑटो एक्सपो पहली बार ट्विटर पर लाइव होगा।

Home / Automobile / Auto Expo 2018: दो दर्जन से ज्यादा नई गाडिय़ों की बिखरेगी चमक…रफ्तार का चलेगा जादू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो