scriptबुलेट और डोमिनार को मात देने आ रही है Benelli Imperiale 400, लुक ऐसा कि देखते ही पसंद आ जाएगी | Benelli Imperiale 400 Soon Launch in India | Patrika News
ऑटोमोबाइल

बुलेट और डोमिनार को मात देने आ रही है Benelli Imperiale 400, लुक ऐसा कि देखते ही पसंद आ जाएगी

बेनेली अपनी लेटेस्ट बाइक इम्पीरियल 400 (Benelli Imperiale 400) लॉन्च करने जा रही है।आइए जानते हैं कैसी होगी ये बाइक और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

नई दिल्लीMay 14, 2018 / 09:04 am

Sajan Chauhan

Benelli Imperiale 400

इटली की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी बेनेली अपनी लेटेस्ट बाइक इम्पीरियल 400 (Benelli Imperiale 400) लॉन्च करने जा रही है। बेनेली इम्पीरियल 400 इस साल के आखिर तक बाजार में उतार दी जाएगी। 2018 में बहुत से दुपहिया वाहन लॉन्च किए जाने हैं और बेनेली की ये बाइक उन्हीं में से एक है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये बाइक और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

जानकारी के अनुसार, नई इम्पीरियल 400 को सीकेडी यूनिट रूट के जरिए भारत मंगवाई जाएगी और बेची जाएगी, जिस कारण इस बाइक की कीमत भी अधिक हो सकती है।

इंजन और पावर
इंजन की बात की जाए तो इस बाइक में 373.5 सीसी का एयर कूल्ड एसओएचसी सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 5,500 आरपीएम पर 19.7 एचपी की पावर और 3,500 आरपीएम पर 28 एनएम का टार्क पैदा करता है।
5 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस ये इंजन फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ आता है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
इस बाइक में डबल क्रेडल फ्रेम, क्लासिक राउंड हेडलैंप, क्रोम फ्रंट, रियर फेंडर, रेट्रो रुख, डिजिटल डिस्प्ले, ट्विन शॉक ऑब्जर्वर, ट्यूबूलर स्टील और 41 एमएम टेलीस्कोपिक फॉर्क दिए जाएंगे। फ्रट में 300 मिमी पावर ब्रेक और रियर में 240 मिमी पावर ब्रेक दिए गए हैं इसी के साथ ड्यूल चैनल एबीएस भी दिया जाएगा।

इस बाइक से होगा मुकाबला
बाजार में लॉन्च होने के बाद बेनेली इंपिरियल 400 का मुकाबला रॉयल एनफील्ड बुलेट और बजाज डोमिनर से हो सकता है। इम्पीरियल 400 में 373 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन है जो कि 34.5 बीएचपी की पावर और 35 एनएम का टार्क पैदा करता है। बजाज डोमिनर एक पावर क्रूजर सेगमेंट बाइक है। इसमें शामिल कई अच्छे फीचर्स इसे बाजार में सबसे अलग बना रहे हैं, जिस कारण इसे कम समय में काफी पसंद किया गया है। ये बाइक पावरफुल होने के साथ-साथ काफी प्रीमियम भी है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इम्पीरियल 400 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2 से 3 लाख रुपये तक हो सकती है। अब देखते हैं कि लॉन्च होने के बाद इस बाइक को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है।

Home / Automobile / बुलेट और डोमिनार को मात देने आ रही है Benelli Imperiale 400, लुक ऐसा कि देखते ही पसंद आ जाएगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो