बेंटले ने भारत में पेश की दुनिया की सबसे ताकतवर SUV

बेंटले ने भारत में पेश की दुनिया की सबसे ताकतवर SUV

भारतीय ऑटो बाजार में ब्रिटिश लग्जरी ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी बेंटले ने अपनी जोरदार दस्तक दी है। बेंटले ने एसयूवी सेगमेंट में BENTAYGA को पेश किया है।

भारतीय ऑटो बाजार में ब्रिटिश लग्जरी ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी बेंटले ने अपनी जोरदार दस्तक दी है। अमिताभ बच्चन और मुकेश अंबानी जैसे दिग्गजों की पसंदीदा कार बेंटले अब एसयूवी सेगमेंट में नजर आने जा रही है। बेंटले ने एसयूवी सेगमेंट में BENTAYGA को पेश किया। 



बेंटले का विदेशों में काफी क्रेज है। भारत में लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं यही कारण है कि भारत में BENTAYGA एसयूवी के लिए अब तक 100 से ज्यादा बुकिंग प्राप्त हो चुकी है।कंपनी BENTAYGA की डिलीवरी मई के पहले सप्ताह से शुरू कर देगी। BENTAYGA की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 3.85 करोड़ रुपए है।


यह कार 60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार मात्र चार सैकंड में हासिल करने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 187 किमी प्रति घंटा है। BENTAYGA में 6.0 लीटर ट्विन टर्बाे पेट्रोल इंजन है जो कि 600 बीएचपी की पॉवर और 900 एनएम का टॉर्क देगा। इसकी सर्वाधिक गति 301 किलोमीटर प्रति घंटा है। 



कंपनी की ओर से लगातार ये दावा किया जा रहा है कि BENTAYGA दुनिया की सबसे तेज, ताकतवर और एक्सक्लूसिव एसयूवी है।



BENTAYGA में बेंटले की पारंपरिक डिजाइन देखने को मिलेगी। आगे की तरफ बेंटले की मशहूर मैट्रिक्स ग्रिल दी गई है। हैडलाइट यूनिट को डबल बैरल में दिया गया है तो पीछे की ओर टेललैंप्स इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं। 



साथ ही आगे की सीटों को 22 तरह से और पीछे की सीटों को 18 तरीकों से एडजस्ट किया जा सकता है। इनमें आपको हीटिंग और मसाज फंक्शन भी देखने को मिलेगा। हालांकि इसका केबिन अन्य बेंटले कारों से अलग होगा। फिर भी यह आपको शाही लग्जरी का अहसास देगा। 


खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned