scriptपुरानी बाइक को ऐसे बना सकते हैं स्पोर्ट्स बाइक | Convert Your Old Bike To Sports Bike | Patrika News
ऑटोमोबाइल

पुरानी बाइक को ऐसे बना सकते हैं स्पोर्ट्स बाइक

पुरानी बाइक को दे सकते हैं स्पोर्ट्स बाइक का लुक
मॉडिफिकेशन से पुरानी बाइक बन जाएगी नई जैसी
इस काम में नहीं आता है ज्यादा खर्च

Nov 07, 2019 / 04:39 pm

Vineet Singh

sports bike

नई दिल्ली: अगर आप अपनी पुरानी बाइक से परेशान हो चुके हैं और चाहते हैं कि कोई नई और महंगी स्पोर्ट्स बाइक खरीदें तो आप नई बाइक खरीदने की जगह अपनी पुरानी बाइक को ही मॉडिफाई करवा सकते हैं वो भी बेहद ही कम खर्च में, इससे ना सिर्फ आपके काफी पैसे बचेंगे बल्कि आपकी बाइक भी स्पोर्ट्स बाइक जैसा लुक देने लगेगी।

एक बाइक को मॉडिफाई करने में 10-20 हजार रुपये से लेकर लाखों रुपये तक का खर्च आता है। आपको जैसे मॉडिफाई करवानी है उसके हिसाब से खर्चा होता है। खर्च हजारों रुपये से शुरू होकर लाखों रुपये में पहुंच जाता है। बाइक को मॉडिफाई करने मे सिर्फ पार्ट्स ही नहीं बल्कि, लुक, डिजाइन, पेंट, और पैटर्न तक बदल दिया जाता है। जब आप किसी बाइक को मॉडिफाई करवाते हैं तो कंपनी से उसकी वारंटी खत्म हो जाती है और इंश्योरेंस भी नहीं मिलता है।

मॉडिफाई करने के दौरान बाइक की स्पीड को भी बहुत ज्यादा बढ़ा दिया जाता है। एक सामान्य बाइक की आवाज को हार्ले डेविडसन और हायाबूसा जैसा कर दिया जाता है। बाइक का पिकअप भी बढ़ा दिया जाता है, ये कहा जा सकता है कि सिर्फ वो बाइक नाम के लिए सिर्फ कागजों में पुरानी बाइक है जबकि उसके अंदर सब कुछ बदल दिया जाता है।

दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और बेंगलुरू से आप बाइक मॉडिफाई का सामान खरीद सकते हैं और यहां मौजूद दुकानों से बाइक मॉडिफाई करवा सकते हैं। आप दिल्ली में मौजूद करोल बाग मार्केट में जाकर अपनी बाइक को नया लुक दे सकते हैं और इसी के साथ दिल्ली में अल्टीमेट बाइक-नई दिल्ली, मैटल लियोपर्ड-मयूर विहार दिल्ली, बिट्टू मॉडिफिकेशन-झंडेवालान नई दिल्ली, डीसी डिजाइन-ओखला नई दिल्ली, नाना मोटर्स-वजीराबाद नई दिल्ली, सब्बो सेनी बाइक केयर-कालका जी नई दिल्ली, कौल्सन ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड-नई दिल्ली इन जगहों से भी मॉडिफाई करवा सकते हैं।

Home / Automobile / पुरानी बाइक को ऐसे बना सकते हैं स्पोर्ट्स बाइक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो