scriptIndian Army ने बस को मॉडिफाई कर बनाया हॉस्पिटल, Coronovirus के मरीजों का होगा इलाज | Coronavirus Impact: Indian Army Convert Buses into Hospital | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Indian Army ने बस को मॉडिफाई कर बनाया हॉस्पिटल, Coronovirus के मरीजों का होगा इलाज

इस बस में डिस्पोजेबल सीट कवर लगाए गए हैं जिन्हें इस्तेमाल के बाद फेंका जा सकता है।
अभी तक इस तरह की कितनी बसें बनाई जा चुकी है इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।

Mar 31, 2020 / 12:36 pm

Vineet Singh

Coronavirus Hospital

Coronavirus Hospital

नई दिल्ली: भारत में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या 1100 के ऊपर निकल चुकी है और अब तक 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में मरीजों के लिए हॉस्पिटल की कमी के चलते अब इंडियन आर्मी ने कमर कस ली है। इंडियन आर्मी बसों ( Indian Army Buses ) को मॉडिफाई कर हॉस्पिटल में कन्वर्ट ( Bus into hospital ) ( coronavirus Hospital ) कर रही है। यह सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन यह तरीका कारगर है और इससे ज्यादा से ज्यादा कोरोना मरीजों का इलाज किया जा सकेगा।

यह है बस की खासियत

इंडियन आर्मी द्वारा मॉडिफाई की गई बसों की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें सिर्फ एक जगह से एंट्री की जा सकती है। इस बस में वेंटिलेटर, ट्रीटमेंट चेंबर के साथ ड्राइवर और को ड्राइवर के लिए आइसोलेशन चेंबर मौजूद हैं।

इस बस में डिस्पोजेबल सीट कवर लगाए गए हैं जिन्हें इस्तेमाल के बाद फेंका जा सकता है। अभी तक इस तरह की कितनी बसें बनाई जा चुकी है इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।

बसों को हॉस्पिटल बनाने से पहले इंडियन रेलवे ने भी ट्रेन के कोच को आइसोलेशन वार्ड बनाने का काम शुरू कर दिया है जिससे मरीजों का इलाज किया जा सकेगा।

Home / Automobile / Indian Army ने बस को मॉडिफाई कर बनाया हॉस्पिटल, Coronovirus के मरीजों का होगा इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो