scriptसबसे ज्यादा माइलेज देगी Ford की ये कार, कम कीमत में हैं दमदार फीचर्स | Ford Freestyle Features, Specification and Price | Patrika News
ऑटोमोबाइल

सबसे ज्यादा माइलेज देगी Ford की ये कार, कम कीमत में हैं दमदार फीचर्स

मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी फोर्ड (Ford) ने दमदार फीचर्स से लैस अपनी लेटेस्ट कार फ्री-स्टाइल Freestyle भारत में लॉन्च कर दी है। यहां जानिए कैसी है ये कार

नई दिल्लीApr 27, 2018 / 09:19 am

Sajan Chauhan

Ford Freestyle

दुनिया की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी फोर्ड ने अपनी लेटेस्ट एसयूवी फ्रीस्टाइल Ford Freestyle भारत में लॉन्च की है। फोर्ड की इस कार का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा था। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
फोर्ड अपनी कारों में दमदार इंजन लगाने के लिए मशहूर है। फोर्ड फ्री-स्टाइल (पेट्रोल वेरिएंट) में 1.2 लीटर 3 सिलेंडर का इंजन है जो कि 96 पीएस की पावर और 120 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। वहीं (डीजल वेरिएंट) में 1.5 लीटर का इंजन है जो कि 100 पीएस की पावर और 215 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा।

माइलेज

फोर्ड की ये कार पेट्रोल और डीजल इंजन के विकल्प में आएगी, जो कि 4-4 वेरिएंट्स में उपलब्ध होंगे। दोनों कार माइलेज के मामले में काफी बेहतरीन हैं। पेट्रोल वेरिएंट प्रति लीटर में 19 किमी का माइलेज देगा और डीजल वेरिएंट प्रति लीटर में 24.4 किमी का माइलेज देगा। 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस इंजन काफी ज्यादा दमदार है। फिलहाल इस कार को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च नहीं किया गया है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
फोर्ड फ्री-स्टाइल में 6.5 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, एक्टिव रोलओवर प्रोटेक्शन, ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम, हिल लॉन्च असिस्ट, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो हैडलैंप्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), इमरजेंसी असिस्टेंस, पुश बटन स्टार्ट, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस, 6 एयरबैग, रियर व्यू कैमरा , की-लैस एंट्री, 15 इंच एलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोर्ड फ्री-स्टाइल का इंटीरियर काफी ज्यादा शानदार है और एक्सटीरियर भी काफी ज्यादा दमदार है। रियर में प्लास्टिक क्लैडिंग और प्लास्टिक स्किड प्लेट्स दी गई हैं।

भारतीय में इस कार का मुकाबला मारूति सुजुकी स्विफ्ट, होंडा डब्ल्यूआर-वी, टाटा नेक्सन, टोयोटा इटियॉस क्रॉस, हुंडई आई20 एक्टिव से हो सकता है। कंपनी ने इस कार के पेट्रोल वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 5.09 से 6.94 लाख रुपये के बीच तय की है वहीं डीजल वेरिएंट की कीमत 6.09 से 7.89 लाख रुपये के बीच तय की है। अब देखते हैं कि लॉन्च होने के बाद इस कार को भारत में कितना ज्यादा पसंद किया जाता है।

Home / Automobile / सबसे ज्यादा माइलेज देगी Ford की ये कार, कम कीमत में हैं दमदार फीचर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो