scriptHonda Online Bike Booking: घर बैठे खरीदें Honda Bike, कंपनी ने लॉन्च किया ऑनलाइन प्लेटफॉर्म | Honda Motorcycle and Scooter India Launches Online Booking Platform | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Honda Online Bike Booking: घर बैठे खरीदें Honda Bike, कंपनी ने लॉन्च किया ऑनलाइन प्लेटफॉर्म

एचएमएसआई ( HMSI ) गुरुवार को सोशल डिस्टेंसिंग के माहौल में कॉन्टैक्टलेस ग्राहक सहभागिता को मजबूत करने के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। इस प्लेटफार्म की मदद से आप घर बैठे अपनी पसंदीदा बाइक और स्कूटर को बुक कर सकते हैं और इन्हें खरीद सकते हैं। ( Online booking )

Jul 09, 2020 / 06:10 pm

Vineet Singh

Honda Motorcycle and Scooter India Launches Online Booking Platform

Honda Motorcycle and Scooter India Launches Online Booking Platform

नई दिल्ली: तकरीबन 3 महीने तक भारत भर में लॉकडाउन ( lockdown ) के बाद अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है हालांकि लगातार कोरोनावायरस ( coronavirus ) के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में ऑटोमोबाइल कंपनियों को जहां एक तरफ अनलॉक में राहत मिली है वहीं दूसरी तरफ कंपनियां अभी तक सावधानी बरत रहे हैं जिससे उनके कस्टमर्स कोरोनावायरस के संक्रमण में ना आए। आपको बता दें कि होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ( Honda Motorcycle and Scooter India Ltd – HMSI ) ने नई सर्विस लॉन्च की है। एचएमएसआई ( HMSI ) गुरुवार को सोशल डिस्टेंसिंग के माहौल में कॉन्टैक्टलेस ग्राहक सहभागिता को मजबूत करने के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। इस प्लेटफार्म की मदद से आप घर बैठे अपनी पसंदीदा बाइक और स्कूटर को बुक कर सकते हैं और इन्हें खरीद सकते हैं। ( Online booking )

यह प्लेटफार्म कोरोनावायरस बेहद ही अहम और जरूरी भी है। इस प्लेटफार्म पर जाकर आप अपनी पसंदीदा बाइक और स्कूटर को चुन सकते हैं और इनकी डाउन पेमेंट और पेपर वर्क जैसी प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं इसके बाद कंपनी की तरफ से आपके घर पर बाइक और स्कूटर की होम डिलीवरी कर दी जाएगी जिससे आप कॉन्टैक्टलेस बाइक परचेज कर सकें।

HMSI के डायरेक्टर यदविंदर सिंह गुलेरिया (सेल्स एंड मार्केटिंग) ने कहा कि डिजिटाइजेशन के इस युग में कॉन्टैक्टलेस कस्टमर से जुड़ने की कुंजी है। उन्होंने कहा कि कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफॉर्म ग्राहकों की पसंदीदा होंडा टू व्हीलर बुक करने की सुविधा को बढ़ाता है। गुलेरिया ने कहा कि पूरे व्हीकल सेलेक्शन और बुकिंग प्रोसेस सुरक्षित है और इसे कुछ आसान क्लिकों में कम्प्रेस्ड किया गया है जिससे ग्राहक को बिना किसी परेशानी आराम से बुकिंग कर सकेंगे।

होंडा ने इस महीने अपने दो दमदार मॉडल लॉन्च किए हैं. होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने मंगलवार को 160cc X-Blade बाइक का BS6 मॉडल लॉन्च किया। बाइक को दो वेरियंट सिंगल ***** और डबल ***** में पेश किया गया है। जिसकी कीमत 1,05,325 रुपये और 1.11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम नोएडा) है। बीएस6 इंजन के अलावा इसमें हल्के कॉस्मेटिक बदलाव और कुछ नए फीचर शामिल किए गए हैं। यह इंजन 5500rpm पर 14.7nm के टार्क के साथ 8000rpm पर 14bhp की अधिकतम पावर देता है. कंपनी ने पहली बार भारत में बाइक को ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान पेश किया था।

इसके अलावा HMSI ने अपनी 110-cc बाइक Livo का BS-VI वर्जन 69,422 रुपये (X-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया। बाइक 2 वेरिएंट्स में उपलब्ध है – ड्रम ब्रेक और ***** ब्रेक। नई Livo BS 6 में 110cc PGM-FI HET (Honda Eco Technology) का इंजन है जो कि एन्हांस्ड स्मार्ट पावर (eSP) को बढ़ाता है जिससे यह 74 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देगी।

Home / Automobile / Honda Online Bike Booking: घर बैठे खरीदें Honda Bike, कंपनी ने लॉन्च किया ऑनलाइन प्लेटफॉर्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो