scriptइन चीज़ों को ठीक करके बढ़ा सकते हैं बाइक का माइलेज, जेब पर नहीं पड़ेगा बोझ | Increasing Bike Mileage By Simple Tricks | Patrika News
ऑटोमोबाइल

इन चीज़ों को ठीक करके बढ़ा सकते हैं बाइक का माइलेज, जेब पर नहीं पड़ेगा बोझ

कम माइलेज की वजह से बाइक खाती है ज्यादा पेट्रोल
कुछ टिप्स फॉलो करके बढ़ाया जा सकता है बाइक का माइलेज
बाइक पुरानी होने के साथ होने लगती है माइलेज की समस्या

Oct 31, 2019 / 05:48 pm

Vineet Singh

नई दिल्ली: बाइक चलाने के तरीकों या फिर कुछ अन्य कारणों की वजह से बाइक कम माइलेज देती है। अगर आप बाइक चलाते हैं और आप इसका माइलेज बढ़ाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ आसान तरीके बताने जा रहे हैं जिससे बाइक का माइलेज कई गुना तक बढ़ाया जा सकता है।
ऑइल फ़िल्टर : बाइक के ऑइल फ़िल्टर को हर 3 से 4 महीने पर बदलवा लेना चाहिए क्योंकि ये फ़िल्टर आपकी बाइक के इंजन के ऑइल को फ़िल्टर करते हैं जिससे इंजन अच्छी तरह से काम करता है और बाइक ठीक-ठाक माइलेज देती है।
एक्स्ट्रा एक्सेसरीज : बाइक में जितनी भी भारी एक्सेसरीज हो, उन्हें निकलवा लेना चाहिए क्योंकि इनसे आपको बाइक पर जोर पड़ता है और इंजन का माइलेज कम होने लगता है। ऐसे में आपको अपनी बाइक से एक्स्ट्रा भार निकलवा देना चाहिए।
समय से करवाएं बाइक वाशिंग : कम ही लोग जानते हैं कि अगर आपकी बाइक पर ज्यादा समय तक धूल-मिट्टी जमा रहे तो इससे आपकी बाइक के इंजन पर असर पड़ता है क्योंकि ये धूल आपकी बाइक के पार्ट्स को खराब करती है और इससे माइलेज भी कम हो जाता है।

Home / Automobile / इन चीज़ों को ठीक करके बढ़ा सकते हैं बाइक का माइलेज, जेब पर नहीं पड़ेगा बोझ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो