scriptइन धाकड़ कारों से मुजरिमों पर शिकंजा कसती है भारतीय पुलिस | Indian Police Use These Cars | Patrika News
ऑटोमोबाइल

इन धाकड़ कारों से मुजरिमों पर शिकंजा कसती है भारतीय पुलिस

Indian Police इस्तेमाल करती है ये कारें
बेहद ही पावरफुल हैं ये कारें
इन कारों में बैठने के लिए मिलता है जबरदस्त स्पेस

Dec 10, 2019 / 06:00 pm

Vineet Singh

Indian Police Cars

Indian Police Cars

नई दिल्ली: देश में जुर्म पर लगाम लगाने के लिए भारत की पुलिस दिन-रात एक कर देती है, अगर पुलिस ना हो तो जुर्म पर लगाम लगाना काफी मुश्किल हो जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि पुलिस के पास एक ऐसी चीज है जिसके बगैर मुजरिमों को दबोचना काफी मुश्किल होता है और वो चीज है पुलिस की कार ( indian police cars ) जो इस देश में लॉ एंड आर्डर बनाए रखने में पुलिसवालों के सच्चे साथी की तरह काम करती है। ऐसे में इस खबर में आज हम भारतीय पुलिस की उन धाकड़ कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे मुजरिम खौफ खाते हैं।

Tata Safari Storme

मध्यप्रदेश पुलिस के पास ताकतवर एसयूवी टाटा सफारी स्टॉर्म है जिससे वो इलाके में लॉ एंड आर्डर बनाए रखते हैं। बता दें कि सफारी स्टॉर्म में 2.2 लीटर का VariCOR इंजन दिया गया है जो 2179 cc का है, यह कार 54bhp पावर और 4000rpm पर 1700 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है।

Mahindra Bolero

इस कार में 2523 cc का m2DiCR इंजन दिया गया है। यह कार 46.3 kW की मैक्स पावर और 3200 rpm के साथ 195 NM का टॉर्क जेनरेट करती है। इस कार में 5 स्पीड सिंक्रोमेश ट्रांसमिशन दिया गया है।

Maruti Suzuki Ertiga

मारूरी अर्टिगा के नए मॉडल में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 103.2 बीएचपी की मैक्सिमम पावर के साथ 138 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। बता दें कि ये कार गोवा पुलिस की शान बढ़ाती है।

Toyota Innova

उत्तर प्रदेश की पुलिस टाटा इनोवा का इस्तेमाल करती है, इस कार में ज्यादा स्पेस के साथ जबरदस्त ताकत भी मिलती है। इस कार में 2.5 लीटर का 16V 2KD-FTV डीजल इंजन लगा हुआ है। यह कार 100.57 बीएचपी पावर और 3600 आरपीएम पर 3400आरपीएम और 200 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इस कार में मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

Home / Automobile / इन धाकड़ कारों से मुजरिमों पर शिकंजा कसती है भारतीय पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो