scriptसर्दियों के मौसम में ये ट्रिक्स करेंगे फॉलो तो कार चलाते समय रहेंगे सुरक्षित | keep yourself safe in winters while driving | Patrika News
ऑटोमोबाइल

सर्दियों के मौसम में ये ट्रिक्स करेंगे फॉलो तो कार चलाते समय रहेंगे सुरक्षित

सर्दियों के मौसम में कार चलाना हो जाता है खतरनाक
कार चलाते दौराम खुद को इन तरीकों से रख सकते हैं सुरक्षित
दरअसल सर्दियों के मौसम में रहता है एक्सीडेंट का ख़तरा

Oct 01, 2019 / 03:33 pm

Vineet Singh

car winter

नई दिल्ली: सर्दियों के मौसम में कार चलाना काफी खतरनाक हो जाता है, दरअसल सर्दियों के मौसम में सड़क पर विजिबिलिटी काफी कम हो जाती है। नतीजतन कई बार आपको सामने से आने वाली गाड़ियां नहीं दिखती हैं और आप एक्सीडेंट की चपेट में आ जाते हैं। तो चलिए आज जानते हैं कि कैसे सर्दियों के मौसम में आप ड्राइविंग के दौरान खुद को सुरक्षित रख सकते हैं।

फॉग लाइट का करें इस्तेमाल

सर्दियों के मौसम में जब भी आप सड़क पर निकलें तो फॉग लाइट जलाना ना भूलें, इस लाइट के वजह से आपकी कार को दूर से देखा जा सकता है और लोग आपकी कार से टकराते नहीं है।

हॉर्न का करें इस्तेमाल

अगर आप कोहरे में कार चला रहे हैं तो थोड़े-थोड़े समय के अंतराल पर अपनी कार का हॉर्न जरूर बजाते रहे, ऐसा करने से सड़क पर चल रहे लोगों को आपके बारे में जानकारी हो जाती है।

वाइपर को रखें दुरुस्त

आपको अपने कार के वाइपर को दुरुस्त रखना चाहिए क्योंकि कोहरे की वजह से विंड शील्ड पर फॉग जम जाता है ऐसे में आपको कार चलाने में दिक्क्त होने लगती है। वाइपर चलाने से आप विंड शील्ड को साफ़ कर सकते हैं।

विंडशील्ड हीटर

विंडशील्ड हीटर कार के पिछले शीशे में लगाया जाता है ये शीशे पर फॉग जमने नहीं देता है। दरअसल ये हीटिंग स्ट्रिप्स होती है जो विंड शील्ड को गर्म रखने का काम करती हैं जिससे आप पीछे की तरफ से आ रहे ट्रैफिक को देख सकें।

Home / Automobile / सर्दियों के मौसम में ये ट्रिक्स करेंगे फॉलो तो कार चलाते समय रहेंगे सुरक्षित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो