scriptLamborghini खरीदने के लिए करना होगा लंबा इंतजार, जानें क्यों… | lamborghini urus suv waiting period extended | Patrika News
कार

Lamborghini खरीदने के लिए करना होगा लंबा इंतजार, जानें क्यों…

Lamborghini Urus को इस साल जनवरी में लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इसकी बढ़ती डिमांड को देखते हुए इसके ग्लोबली डिलीवरी टाईम को बढ़ाया है।

Dec 19, 2018 / 04:21 pm

Sajan Chauhan

Lamborghini Urus

Lamborghini खरीदने के लिए करना होगा लंबा इंतजार, जानें क्यों…

लैंबोर्गिनी ने भारत में अपनी बेहतरीन एसयूवी Lamborghini Urus को इस साल जनवरी में लॉन्च किया था। इस एसयूवी को ग्लोबल लॉन्चिंग के सिर्फ 38 दिनों के भीतर ही भारत में भी लॉन्च किया गया था और ये लैंबोर्गिनी की पहली स्पोर्ट्स एसयूवी है जो कि पूरी दुनिया में मशहूर हुई है। इस बेहतरीन स्पोर्ट्स कार का पहली यूनिट लॉन्चिंग के सिर्फ कुछ ही दिनों में बिक गईं। अब कंपनी इसकी बढ़ती डिमांड को देखते हुए इसके ग्लोबली डिलीवरी टाईम को बढ़ाया है और इसका सीधा असर भारत पर भी पड़ा है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो Lamborghini Urus में 4.0 लीटर का 8 सिलेंडर वाला वी8 ट्विन टर्बो इंजन दिया गया है जो कि 641 बीएचपी की पावर और 850 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस ये कार काफी ज्यादा दमदार है। लैंबोर्गिनी की ये एसयूवी दुनिया में सबसे तेज चलने वाली एसयूवी है, ये एसयूवी 305 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये कार सिर्फ 3.6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। माइलेज की बात की जाए तो 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस ये एसयूवी प्रति लीटर में 8 किमी का माइलेज दे सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार, अब ग्राहकों को लैंबोर्गिनी की इस एसयूवी की डिलिवरी के लिए 9 माह तक का इंतजार करना पड़ सकता है। सबसे खास बात तो ये है कि भारत में इसके चाहने वाले इसके लिए इतना इंतजार भी करने को तैयार हैं। सीटिंग फॉर्मेट की बात की जाए तो इस कार में 5 लोग बैठ सकते हैं, इस कार में एडाप्टिव एयर सस्पेशन, एक्टिव डैम्पिंग, 4 व्हील ड्राइव, 4 व्हील स्टीयरिंग और कार्बोसिरामिक पावर ब्रेक्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। लैंबोर्गिनी की इस एसयूवी में सेंट्रल टॉरसन 4 व्हील ड्राइव (4X4) के साथ आती है। इस एसयूवी में खास ब्रेकिंग सिस्टम कमाल है, जिसकी वजह से ये कार ब्रेक लगाने पर सिर्फ 33.7 मीटर में 100 से 0 की स्पीड पर आ सकती है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो Lamborghini Urus की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये है।

Home / Automobile / Car / Lamborghini खरीदने के लिए करना होगा लंबा इंतजार, जानें क्यों…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो