scriptMaruti S-Presso पर मिल रहा डिस्काउंट ऑफर, महज 3 लाख में हो जाएगी आपकी | Maruti is Offering Heavy Discount on S-Presso | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Maruti S-Presso पर मिल रहा डिस्काउंट ऑफर, महज 3 लाख में हो जाएगी आपकी

इंजन और पावर की बात की जाए तो Maruti Suzuki S-Presso में 998cc का BS-6 इंजन लगाया गया है जो कि 5500 Rpm पर 50kw की मैक्सिमम पावर और 3500 Rpm पर 90Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। इसके अलावा कार में AGS (Auto Gear Shift) दिया गया है जो इसे एक फ्यूचर कार वाला फील देता है।

Jun 21, 2020 / 06:43 pm

Vineet Singh

Maruti is Offering Heavy Discount on S-Presso

Maruti is Offering Heavy Discount on S-Presso

नई दिल्ली: जब से भारत में लॉकडाउन शुरू हुआ था तब से ऑटोमोबाइल सेक्टर घाटे में चल रहा था। दरअसल लॉक डाउन की वजह से कारों की बिक्री काफी प्रभावित हुई और ग्राहकों ने कार खरीदना काफी कम कर दिया जिसकी वजह से कंपनी को भारी नुकसान होने लगा। हालांकि अब अनलॉक शुरू हो चुका है ऐसे में एक बार फिर से कारों की बिक्री शुरू हो चुकी है। मारुति सुजुकी ( Maruti Suzuki ) ने अपनी पॉपुलर माइक्रो एसयूवी S-Presso ( Maruti Suzuki s-presso ) पर भारी-भरकम डिस्काउंट शुरू किया है ( Maruti Suzuki s-presso discount ) जिसका फायदा आपको इसे खरीदने पर मिलेगा। तो चलिए आप भी जान लीजिए आखिर क्यों इस माइक्रो एस यू वी को भारत में पसंद किया जा रहा है और इस पर कितना ऑफर मिल रहा है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Maruti Suzuki S-Presso में 998cc का BS-6 इंजन लगाया गया है जो कि 5500 Rpm पर 50kw की मैक्सिमम पावर और 3500 Rpm पर 90Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। इसके अलावा कार में AGS (Auto Gear Shift) दिया गया है जो इसे एक फ्यूचर कार वाला फील देता है।

एस-प्रेसो की ख़ास बात ये है कि इसमें Heartect Platform पर बनाया गया है जिससे ये बेहद ही हल्की होने के साथ ही बेहद ही मजबूत भी होगी। इस कार में ऐसी मजबूती मिलेगी जो इस सेगमेंट की किसी अन्य कार में नहीं मिलती है। इस प्लेटफॉर्म वजह से ये कार बेहद ही सुरक्षित भी हो जाती है।

डिजाइन की बात करें तो इसमें कठोर ब्लैक बंपर, बॉडी क्लैडिंग, सी-शेप्ड टेललाइट्स, बॉडी-कलर्ड ORVMs, 14-इंच के व्हील्स के साथ कवर्स और एक ब्रश्ड सिल्वर फिनिश ग्रिल दी गई है।

डाइमेंशन

इस कार की लंबाई 3565 Mm, चौड़ाई 1520 Mm, ऊंचाई (Std., LXi)1549mm (VXi, VXi+) 1564mm, व्हीलबेस 2380mm, यह एक 5 सीटर कार है जिसमें 27 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है जिससे ये कार लंबी दूरी तय करने में सक्षम है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो S-Presso के टॉप मॉडल (VXi+ MT / VXi+ AGS) में पैदल यात्री प्रोटेक्शन, क्रैश कंपलाइंस, इम्मोबिलाइजर, चाइल्ड प्रूफ रियर डोर लॉक, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक सेंट्रल डोर लॉकिंग, पैसेंजर साइड एयरबैग, सीबेल्ट प्री-टेंशनर एंड फोर्स, लिमिटर (ड्राइवर+को-ड्राइवर), लो फ्यूल वार्निंग (इन स्मार्टप्ले स्टूडियो), डोर अजर वार्निंग (इन स्मार्टप्ले स्टूडियो) और पार्किंग ब्रेक वार्निंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ये फीचर्स इस कार में बैठनेवाले और इसे चलाने वाले की सेफ्टी को सुनिश्चित करते हैं।

माइलेज

इस कार के अलग-अलग वेरिएंट्स के माइलेज को देखें तो ये कार 21.4 Kmpl से 21.7 Kmpl का माइलेज देती है जिससे। ये माइलेज आपको तब मिलेगा जब आप लंबे रुट पर ट्रैवेल करते हैं। शहरी सड़कों पर इस कार का माइलेज थोड़ा कम भी हो सकता है।

कीमत

Maruti Suzuki S-Presso Std वेरिएंट – 3,69,000 रुपये ( एक्स शोरूम )

Maruti Suzuki S-Presso Lxi वेरिएंट – 4,05,000 रुपये ( एक्स शोरूम )

Maruti Suzuki S-Presso Vxi वेरिएंट – 4,24,500 रुपये ( एक्स शोरूम )

Maruti Suzuki S-Presso Vxi+ वेरिएंट – 4,48,000 रुपये ( एक्स शोरूम कीमत )

Maruti Suzuki S-Presso Vxi Ags वेरिएंट – 4,67,500 रुपये ( एक्स शोरूम कीमत )

Maruti Suzuki S-Presso Vxi+ Ags वेरिएंट – 4,91,000 रुपये ( एक्स शोरूम कीमत )

ऑफर

ऑफर की बात करें तो मारुति सुज़ुकी की इस कार की खरीद पर ₹48000 का डिस्काउंट मिल रहा है जिसमें ₹20000 का कैश डिस्काउंट और ₹20000 का एक्सचेंज बोनस शामिल है इसके अलावा कंपनी की तरफ से ₹8000 का अतिरिक्त लाभ भी दिया जा रहा है जिसमें कॉरपोरेट डिस्काउंट और एक्सेसरीज डिस्काउंट शामिल है।

Home / Automobile / Maruti S-Presso पर मिल रहा डिस्काउंट ऑफर, महज 3 लाख में हो जाएगी आपकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो