scriptMaruti Suzuki की कारों को बिना पेमेंट के घर ले जाएं, मिलेगी 100 प्रतिशत लोन के सुविधा | Maruti Suziki Starts 100 Percent Loan Scheme on Cars | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Maruti Suzuki की कारों को बिना पेमेंट के घर ले जाएं, मिलेगी 100 प्रतिशत लोन के सुविधा

लॉक डाउन की वजह से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री ( Automobile Industry ) को काफी नुकसान हुआ है। दरअसल डीलरशिप्स बंद होने की वजह से कंपनी की कारों की बिक्री नहीं हो पा रही है। हालांकि कंपनियों ने ऑनलाइन प्लेटफार्म शुरू किया है जिससे बिक्री की जा सके

Jun 01, 2020 / 03:21 pm

Vineet Singh

Maruti Suziki Starts 100 Percent Loan Scheme on Cars

Maruti Suziki Starts 100 Percent Loan Scheme on Cars

नई दिल्ली: भारत में लगातार चल रहे लॉक डाउन को एक बार फिर से बढ़ा दिया गया है। लॉक डाउन की वजह से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री ( Automobile Industry ) को काफी नुकसान हुआ है। दरअसल डीलरशिप्स बंद होने की वजह से कंपनी की कारों की बिक्री नहीं हो पा रही है। हालांकि कंपनियों ने ऑनलाइन प्लेटफार्म शुरू किया है जिससे बिक्री की जा सके लेकिन इसके बावजूद भी बिक्री का स्तर उस लेवल पर नहीं पहुंच पा रहा है कि कंपनी को फायदा हो।
अपनी कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए अब ऑटोमोबाइल कंपनियों ने ऑफर्स डिस्काउंट और इजी ईएमआई और फाइनेंस का ऑप्शन शुरू किया है जिससे लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में कार खरीदें और ऑटोमोबाइल सेक्टर पटरी पर बना रहे हैं।
इस क्रम में मारुति सुजुकी ( Maruti Suzuki ) ( Maruti Suzuki car offers ) ( Maruti Suzuki cars ) ने पहल की है और कंपनी ने एचडीएफसी बैंक के साथ मिलकर 100% लोन की सुविधा शुरू की है। ( Maruti Suzuki 100% loan ) ऐसे में आपको कार खरीदने के लिए भारी-भरकम रकम नहीं चुकानी पड़ेगी। आपको बता दें कि मारुति ने एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक की मदद से यह सेवा शुरू की है जिसमें आप ₹899 की मासिक किस्त पर लोन ले ( EMI scheme on Maruti Suzuki ) सकते हैं। इस योजना में हर 3 महीने बाद ईएमआई कम करने का ऑप्शन मिलेगा।
कंपनी ने यह जो सर्विस शुरू की है इसका लाभ 3000 आउटलेट्स पर लिया जा सकता है। आपको बता दें कि भारी भरकम कीमत की वजह से ही लोग लॉक डाउन के समय कार में पैसे फसाने से बच रहे हैं। दरअसल कई सारी कंपनियों की आर्थिक स्थिति इतनी खराब है कि वह अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दे रही है ऐसे में लोग कार खरीदने के लिए पैसे नहीं खर्च करना चाहते हैं। ऐसे ही लोगों की मदद के लिए मारुति सुजुकी सामने आई है और चुनिंदा मॉडल्स पर यह स्कीम शुरू की है जिसमें आप बिना पेमेंट किए हुए कार ले जा सकता है।
आपको बता दें कि कंपनी बलून ईएमआई स्कीम भी ऑफर कर रही है जिसका फायदा आपको इस लॉक डाउन पीरियड में मिलेगा। इस स्कीम में प्रति ₹100000 के लोन अमाउंट पर ₹1797 एमआई देनी होगी। ग्राहक को तब तक यह माई भरनी पड़ेगी जब तक लोन अमाउंट का एक चौथाई हिस्सा पूरा नहीं हो जाता है। दरअसल इस ईएमआई स्कीम की खासियत यह है कि इसमें लोन के लिए लंबा समय मिल जाता है और आसानी से लोग कार की किश्त भी भर सकते हैं।
कोरोनावायरस के इस संकट के बीच ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री अब इसी तरह के नए-नए तरीके निकाल रही हैं जिससे कारों की बिक्री को सुचारू रूप से जारी रखा जा सके और कंपनियों को नुकसान कम से कम हो। हालांकि यह ऑफर और स्कीम काम भी आ रही हैं और लोग अब लॉक डाउन के दौरान भी कार खरीदने में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। उम्मीद है कि अगर यह लॉक डाउन और भी बढ़ेगा तो कंपनियां अन्य ऑफिस को भी शामिल करेंगे जिससे ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा फायदा हो।

Home / Automobile / Maruti Suzuki की कारों को बिना पेमेंट के घर ले जाएं, मिलेगी 100 प्रतिशत लोन के सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो