scriptMaruti 800 फिर से भारतीय सड़कों पर करेगी वापसी लेकिन इलेक्ट्रिक अवतार में | Maruti Suzuki is Planning to Work on 800 EV Project | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Maruti 800 फिर से भारतीय सड़कों पर करेगी वापसी लेकिन इलेक्ट्रिक अवतार में

यह वही मारुति सुजुकी 800 जिसे खरीदने के लिए कभी शोरूम के बाहर लंबी कतारें लगा करती थी। कंपनी एक बार फिर से इस कार को भारत में लांच कर सकती है लेकिन इस बार यह डीजल या पेट्रोल वर्जन में नहीं बल्कि इलेक्ट्रिक अवतार में लांच होने जा रही है।

May 18, 2020 / 06:27 pm

Vineet Singh

photo_2020-05-18_05-22-26.jpg
नई दिल्ली: दशकों तक भारतीय सड़कों पर राज करने वाली मारुति सुजुकी 800 ( Maruti Suzuki 800 ) ( Maruti Suzuki 800 Electric ) एक बार फिर से भारत में दस्तक देने जा रही है जिसका प्रोडक्शन कंपनी सालों पहले बंद कर चुकी है। यहां यह वही मारुति सुजुकी 800 जिसे खरीदने के लिए कभी शोरूम के बाहर लंबी कतारें लगा करती थी। कंपनी एक बार फिर से इस कार को भारत में लांच कर सकती है लेकिन इस बार यह डीजल या पेट्रोल वर्जन में नहीं बल्कि इलेक्ट्रिक अवतार में लांच होने जा रही है।
आपको बता दें मारुति सुजुकी 800 ने दशकों तक भारतीयों के दिल पर राज किया जब इस कार्य की डिमांड घटी तो कंपनी ने इसका प्रोडक्शन बंद करने का फैसला लिया। आपको बता दें कि साल 1983 से लेकर साल 2014 तक मारुति सुजुकी 800 का प्रोडक्शन किया गया था।
हिंदुस्तान अंबेसडर के बाद यह दूसरी कार थी जिसने इतने लंबे समय तक भारत की सड़कों पर राज किया और आज भी इस कार के चाहने वाले देशभर में भरे पड़े हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत में मारुति सुज़ुकी 800 के तकरीबन 2.7 मिलीयन यूनिट्स की सेल की गई थी।
ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही एक बार फिर इस कार को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च कर सकती है लेकिन हालांकि अभी इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई भी पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है सिर्फ एक स्केच सामने आया है जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस इलेक्ट्रिक 800 पर काम शुरू कर सकती है।

Home / Automobile / Maruti 800 फिर से भारतीय सड़कों पर करेगी वापसी लेकिन इलेक्ट्रिक अवतार में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो