scriptSuzuki Avenis 125 price features details in Top 5 Points | Suzuki Avenis आपके बज़ट में कितनी होगी फिट, 5 प्वाइंट्स में फीचर्स के साथ समझें पूरी डिटेल्स | Patrika News

Suzuki Avenis आपके बज़ट में कितनी होगी फिट, 5 प्वाइंट्स में फीचर्स के साथ समझें पूरी डिटेल्स

Suzuki Avenis 125 को कंपनी ने बेहद ही बोल्ड और नया डिज़ाइन दिया है, जो कि इसे बाकी स्कूटरों से अलग बनाता है। इसे पारंपरिक स्कूटरों के डिज़ाइन से बिलकुल अलग बनाया गया है। इसके अलावा इसमें दी गई (FI) फ्यूल इंजेक्शन तकनीक स्कूटर के माइलेज को बेहतर बनाने में मदद करती है।

नई दिल्ली

Updated: November 20, 2021 03:01:51 pm

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Suzuki ने बीते दिनों इंडियन मार्केट में अपनी नई स्कूटर Avenis 125 को लॉन्च किया था। कंपनी ने इस स्कूटर को यंग बायर्स को ध्यान में रखकर पेश किया है। 125cc सेग्मेंट में आने वाली ये स्कूटर कई मायनों में बेहद ही ख़ास है, जो कि बाजार में मुख्य रूप से TVS Ntorq 125 और Activa 125 जैसे मॉडलों को टक्कर देगी।

suzuki_avenis_scooter_5_things-amp.jpg
Suzuki Avenis Scooter 5 Things

इस स्कूटर को कंपनी ने अपने पिछले मॉडल Access 125 के ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। आज हम आपको अपने इस लेख में इस स्कूटर से जुड़ी 5 ख़ास बातों के बारे में बताएंगे, ताकि आपको अपने बज़ट और जरूरत के अनुसार एक बेहतर स्कूटर चुनने में मदद मिले। तो आइये महज 5 प्वाइंट्स में जानिए ये स्कूटर कितनी ख़ास है-

1)- लुक और डिज़ाइन:

Suzuki Avenis को कंपनी ने बेहद ही बोल्ड और नया डिज़ाइन दिया है, जो कि इसे बाकी स्कूटरों से अलग बनाता है। शार्प दिखने वाले फ्रंट एप्रन, LED हेडलाइट और स्प्लिट LED टेल-लाइट पर डुअल-टोन पेंट जैसे बिट्स स्कूटर के लुक को और भी बेहतर बनाते हैं। सबसे ख़ास बात ये है कि कंपनी ने इसे पारंपरिक स्कूटरों के डिज़ाइन से बिलकुल अलग बनाया है।

2)- कलर ऑप्शन:

नई एवेनिस कुल पांच रंगों में उपलब्ध है, जिसमें मैटेलिक मैट फाइब्रोइन ग्रे/मैटेलिक लश ग्रीन, पर्ल ब्लेज़ ऑरेंज/ग्लास स्पार्कल ब्लैक, मैटेलिक मैट ब्लैक/ग्लास स्पार्कल ब्लैक, पर्ल मिराज व्हाइट/मैटेलिक मैट फ़ाइब्राइन ग्रे, और मैटेलिक ट्राइटन ब्लू (रेस एडिशन) ) मेटलिक ट्राइटन ब्लू (रेस एडिशन) रंग, जिसमें मोटोजीपी से इंस्पायर ग्राफिक्स दिए गए हैं, जो कि इसे और भी प्रीमियम बनाता है।

suzuki_avenis_features-amp.jpg

3)- इंजन क्षमता:

इस स्कूटर में कंपनी ने 125cc की क्षमता का फ़्यूल इंजेक्टेड तकनीक से लैस इंजन का इस्तेमाल किया है। जो कि 8.7 PS की पावर और 10Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। सुजुकी का दावा है कि इस स्कूटर का परफॉर्मेंस बेहद ही स्मूथ और बेहतर है। इसका कुल वजन 106 किलोग्राम है। इसमें दी गई (FI) फ्यूल इंजेक्शन तकनीक स्कूटर के माइलेज को बेहतर बनाने में मदद करती है।

4)- मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स:

Avenis एलईडी हेडलाइट, टेल-लाइट्स, USB चार्जिंग सॉकेट और बाहरी फ्यूल फिलर कैप जैसे फीचर्स से लैस है। इसमें ऑल-डिजिटल डिस्प्ले के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दी गई है। सुजुकी राइड कनेक्ट ऐप का उपयोग करके इसे अपने स्मार्टफोन के साथ पेयर कर सकते हैं, जिससे आपको SMS और व्हाट्सएप नोटिफिकेशन, इनकमिंग और मिस्ड कॉल अलर्ट के साथ-साथ टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और ETA डिटेल्स भी मिलते हैं।

5)- खर्च करने होंगे इतने रुपये:

Suzuki Avenis को कुल दो वेरिएंट्स के साथ बाज़ार में पेश किया गया है। इसके बेस कनेक्ट एडिशन की कीमत 86,700 रुपये और MotoGP एडिशन की शुरुआती कीमत 87,000 रुपये तय की गई है। बाज़ार में ये स्कूटर मुख्य रूप से Ntorq 125 से मुकाबला करती है, जिसकी कीमत महज 73,270 रुपये है। यहां पर दी गई सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली के अनुसार हैं।

newsletter

Ashwin Tiwary

अश्विन तिवारी इस समय पत्रिका के ऑटोमोबाइल और टेक टीम को लीड कर रहे हैं। 13 साल से ख़बरों की ख़ोज, परख़ और लिखने का काम जारी है और डिजिटल मीडिया में तकरीबन 11 साल का अनुभव रखते हैं। कार, बाइक की रफ्त़ारी खबरों और टेक को आसानी से समझने योग्य बनाने के साथ ही क्राइम, पॉलिटिक्स, बिजनेस जैसे ख़बरों को भी लिखने का अनुभव रहा है। इससे पूर्व ये हिंदुस्तान, जनसत्ता और वन इंडिया जैसे संस्थानों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

भारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पाजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभारत में निवेश का बेहतरीन समय, अगले 25 साल का प्लान बना सकते हैं- दावोस सम्मेलन में बोले पीएम मोदीPunjab Election 2022: अरविंद केजरीवाल आज करेंगे 'आप' के सीएम उम्मीदवार का ऐलानCorona Vaccination: 12 से 14 साल तक के बच्चों को मार्च से लगेंगे टीकेIPL 2022: हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल की चमकी किस्मत, इतने करोड़ देगी अहमदाबाद की टीमछत्तीसगढ़ के युवा वैज्ञानिक ने खोजी न्यूनतम कीमत में हृदयगति मापन की ऐसी विधि, शोध देखकर दुनिया रह गई है हैरानसर्वार्थसिद्धि योग में नववर्ष—2022 का पहला पुष्यनक्षत्र आज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.