scriptअब सड़कों से गायब होने वाली हैं Tata की ये दमदार कारें, कंपनी ने बंद किया प्रोडक्शन | Tata Indica and Tata Indigo Production Closed | Patrika News
ऑटोमोबाइल

अब सड़कों से गायब होने वाली हैं Tata की ये दमदार कारें, कंपनी ने बंद किया प्रोडक्शन

अगर आप Tata की इन कारों को खरीदने का विचार कर रहे हैं तो ऐसा विचार दिमाग से निकाल दीजिए, क्योंकि अब Tata Indica और Tata Indigo बंद हो चुकी हैं।

नई दिल्लीMay 23, 2018 / 12:44 pm

Sajan Chauhan

Tata Motors

नहीं नजर आएंगी टाटा की ये दमदार कारें, कंपनी ने बंद किया प्रोडक्शन

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी दो पसंदीदा कारों Tata Indica और Tata Indigo का प्रोडक्शन अब बंद कर दिया है। आज से लगभग 20 साल पहले 1998 में टाटा इंडिका लॉन्च की गई थी और उसके बाद सेडान सेगमेंट में इंडिगो को लॉन्च किया गया था। टाटा ने पहली बार कमर्शियल वाहनों की जगह पैसेंजर कार बनाई थीं, शुरुआत में थोड़ी मुश्किलें सामने आईं, लेकिन धीरे-धीरे सिर्फ 2 वर्ष के अंदर ही 1.25 लाख से ज्यादा गाड़ियां बिकीं। अगर अब आप इन कारों को खरीदने का विचार कर रहे हैं तो ऐसा विचार दिमाग से निकाल दीजिए, क्योंकि अब इन कारों का सफर खत्म हो चुका है।

पिछले साल से ही टाटा मोटर्स अपनी इन दोनों कारों को बंद करने का प्लान कर रही थी, क्योंकि लंबे समय से इन कारों की बिक्री में गिरावट आ रही थी। इन दोनों कारों की बिक्री में लगातार गिरावट आ रही थी, जिसको देखते हुए इन दोनों कारों का प्रोडक्शन बंद कर दिया गया। अब सिर्फ कंपनी में बची हुई कारों की ही डिलीवरी की जाएगी और अन्य कार नहीं बनाई जाएगी। टाटा मोटर्स ने इस साल अप्रैल माह में कुल 187,321 कारें बेची, जो कि पिछले साल के मुकाबले ज्यादा थीं। टाटा मोटर्स की बिक्री में इजाफे के पीछे… टाटा नेक्सन, टाटा टियागो और टाटा हेक्सा शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- कभी ऑटो चलाने वाले इस शख्स के पास आज हैं करोड़ों की लग्जरी कारें, सिर्फ नंबर प्लेट के लिए खर्च किए 40 लाख

बंद करने की वजह
टाटा की इंडिका और इंडिगो कंपनी की पहली कारें थी, कंपनी ने इन्हें बहुत बार नए अवतार में पेश किया, लेकिन कुछ खास ग्रोथ नजर नहीं आई। इन कारों का डिजाइन काफी पुराना और प्लेटफॉर्म भी पुराना हो चुका था, जिससे लोग ऊब गए थे और कुछ नई डिमांड कर रहे थे। कंपनी ने कारों में बदलाव किए, लेकिन ग्राहकों की उम्मीद पर खरी नहीं उतर पाई। टाटा की नई कारें इनके मुकाबले ज्यादा ग्रोथ कर रही थीं तो टाटा ने इन पुरानी कारों को दोबारा अपग्रेड करने की जगह नई कारों के निर्माण पर ही ज्यादा जोर दिया। अब टाटा मोटर्स का इन कारों को बंद करने का फैसला बिल्कुल सही है।

Home / Automobile / अब सड़कों से गायब होने वाली हैं Tata की ये दमदार कारें, कंपनी ने बंद किया प्रोडक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो