scriptBudget Cars: ये हैं भारत की सबसे सस्ती कारें, 5 लाख से भी कम है इनकी कीमत | These are Most Populer Indian Budget Cars | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Budget Cars: ये हैं भारत की सबसे सस्ती कारें, 5 लाख से भी कम है इनकी कीमत

भारत में बी एस सिक्स नॉर्म्स लागू हो चुके हैं ऐसे में हम आपको भारत की सबसे सस्ती बी एस सिक्स कारों ( Cheap Indian BS6 Cars ) के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं।

Jul 21, 2020 / 02:08 pm

Vineet Singh

These are Most Populer Indian Budget Cars

These are Most Populer Indian Budget Cars

नई दिल्ली: भारत का ऑटोमोबाइल सेक्टर पिछले 1 साल से मंदी की मार झेल रहा है। हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि 81% लोग 10 लाख से नीचे की कारें खरीद रहे हैं। इससे एक बात साफ है कि लोगों को महंगी कारों की जगह सस्ती और ज्यादा माइलेज देने वाली कारें ज्यादा पसंद आ रही है। भारत में बी एस सिक्स नॉर्म्स लागू हो चुके हैं ऐसे में हम आपको भारत की सबसे सस्ती बी एस सिक्स कारों ( Cheap Indian BS6 Cars ) के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं।

Renault Kwid : डिजाइन और कीमत की बात करें तो रेनो क्विड को भारत में काफी पसंद किया जाता है अगर इसे भारत की सबसे सस्ती हैचबैक कार कहे तो यह गलत नहीं होगा। इस कार की कीमत 2.92 लाख से शुरू होती है। रेनो क्विड Bs6 21 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Hyundai Santro : हुंडई सैंटरो भारत की एक नामी किफायती कार है जिसे हाल ही में दोबारा से लांच किया गया है। अगर आप हुंडई सैंटरो Bs6 खरीदना चाहते हैं तो मार्केट में इसकी कीमत 4.57 लाख से शुरू होती है और यह कार 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Maruti Alto : मारुति सुज़ुकी ऑल्टो भारत में एक बेहद ही पॉपुलर कार है और इस साल 2019 में ही Bs6 नॉर्म्स के हिसाब से अपडेट किया जा चुका है ऐसे में अब आप इसे खरीद सकते हैं। एक हैचबैक कार है जो 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। स्कॉर्पियो आप महज 2.94 लाख रुपए की कीमत में खरीद सकते हैं।

Maruti S-Presso : मारुति सुज़ुकी एस्प्रेसो को हाल ही में लांच किया गया था और यह एक माइक्रो एसयूवी है। भारत में मारुति एस-प्रेसो की शुरुआती कीमत 3.7 लाख रुपए है। यह एक बेहद हल्की कार है और यह 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Home / Automobile / Budget Cars: ये हैं भारत की सबसे सस्ती कारें, 5 लाख से भी कम है इनकी कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो